Begin typing your search above and press return to search.

India vs New Zealand World cup 2023: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दी इतनें रनों का लक्ष्य, इस स्टार खिलाड़ी ने टोका शतक...

India vs New Zealand World cup 2023

India vs New Zealand World cup 2023: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दी इतनें रनों का लक्ष्य, इस स्टार खिलाड़ी ने टोका शतक...
X
By Gopal Rao

India vs New Zealand World cup 2023: धर्मशाला। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने भारत के सामने स्लो विकेट पर एक मजबूत स्कोर बनाया। कीवी टीम ने 50 ओवर में 273 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिचेल (130) ने शानदार शतक बनाया जबकि कमबैक मैन मोहम्मद शमी ने खुद को सही साबित करते हुए पांच विकेट झटके।

इस मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दमदार शुरुआत की जब इनफॉर्म बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। न्यूज़ीलैंड ने दूसरा विकेट 19 के स्कोर पर गंवाया। मोहम्मद शमी ने विल यंग को बोल्ड किया। यंग ने 17 रन बनाये। दो विकेट सस्ते में गिरने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छी वापसी की। रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल के बीच तीसरे विकेट के लिए 159 रन की मजबूत साझेदारी हुई।

इस साझेदारी के दौरान रवींद्र जडेजा सहित भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने तीन कैच टपकाए। हालांकि, मोहम्मद शमी ने इस साझेदारी का अंत किया और रचिन रवींद्र (75 रन) को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। रचिन रवींद्र ने 87 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद एक बड़े टोटल की ओर जा रही कीवी टीम के रनों की गति पर ब्रेक लगा और भारतीय गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में लगातार विकेट चटकाए जबकि दूसरे छोर पर मिचेल ने विश्व कप में अपना पहला और कुल पांचवा वनडे शतक बनाया। मिचेल ने 127 गेंदों पर 130 रन में नौ चौके और पांच छक्के लगाए।

हालांकि, शुरुआत में महंगे साबित हो रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव वापसी करते हुए टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स को पवेलियन भेजा। जसप्रीत बुमराह ने मार्क चैपमैन को आउट किया जबकि मोहम्मद शमी ने 48वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर मिचेल सैंटनर और मैट हेनरी को सस्ते में बोल्ड कर दिया और अपने चयन को सही साबित किया। शमी ने आखिरी ओवर मिचेल को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किए। पारी की आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन रन आउट हो गए और न्यूजीलैंड की पारी 273 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा (5 विकेट), कुलदीप यादव (2 विकेट)। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story