Begin typing your search above and press return to search.

India vs Australia ODI 2023: क्या मिलेगा सूर्यकुमार यादव को फिर मौका? आज ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

India vs Australia ODI 2023: क्या मिलेगा सूर्यकुमार यादव को फिर मौका? आज ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया
X
By NPG News

India vs Australia 3rd ODI 2023 - नईदिल्ली I टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच के लिए तैयार है. यह मुकाबला आज (22 मार्च) चेन्नई में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. फिलहाल, तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. यह तीसरा वनडे जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी. भारतीय टीम को इस तीसरे मुकाबले में मिचेल स्टार्क की अगुआई वाली कंगारू तेज गेंदबाजों की चुनौती का सामना करना होगा. भारतीय बल्लेबाजों को तीसरे वनडे मैच में अपनी ताकत झोंकनी होगी.

दरअसल, स्टार्क यदि बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं तो मिचेल मार्श ने भारतीय गेंदबाजों की नींदें उड़ा रखी हैं. दो मैचों में वह करीब एक दर्जन छक्के लगा चुके हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव की सितारा चौकड़ी को स्टार्क का सामना करने के लिए अपने पूरे अनुभव का उपयोग करना होगा. तकनीक में बदलाव के साथ मानसिक मजबूती के साथ भारतीय बल्लेबाजों को खेलना होगा. भारत में सीमित ओवरों का क्रिकेट सपाट पिचों पर खेला जाता है जिन पर बहुत अधिक फुटवर्क की जरूरत नहीं होती. फ्रंटफुट पर खेलकर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. लेकिन स्टार्क ने सारे समीकरण बदल दिए. उनकी गेंदें या तो मिडिल स्टम्प पर पड़ रही हैं या लेग मिडिल की तरफ.

पिछले दोनों मैचों में सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके, जबकि टी20 क्रिकेट में वह जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे थे. टीम में श्रेयस अय्यर नहीं हैं और सूर्य के पास वनडे विश्व कप के लिए टीम में जगह पक्की करने का यह सुनहरा मौका है, लेकिन वह इसके साथ न्याय नहीं कर पा रहे हैं.कप्तान रोहित ने पिछले मैच के बाद कहा था, 'हमने देखा है कि वह वनडे में भी अच्छा खेल सकते हैं. उन्हें भी यह पता है. मेरा मानना है कि क्षमतावान खिलाड़ियों को कभी यह नहीं लगना चाहिए कि उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले. सूर्या पिछले दोनों मैचों में नहीं चल सके, लेकिन उन्हें लगातार मौके देने की जरूरत है, ताकि वह सहज महसूस कर सकें.'भारतीय गेंदबाजों को पिछले दो मैचों में 47 ओवर (36 और 11 ) ही डालने पड़े. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज चाहेंगे कि टॉस जीतने पर रोहित गेंदबाजी करें. देखना यह है कि शार्दुल ठाकुर या जयदेव उनादकट को मौका मिलता है या रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव और अक्षर पटेल दोनों खेलते हैं.

Next Story