Begin typing your search above and press return to search.

ICC ODI Rankings में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, फिर हासिल की नंबर 3 की कुर्सी

ICC ODI Rankings में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, फिर हासिल की नंबर 3 की कुर्सी
X
By NPG News

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने मंगलवार को द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में जोरदार जीत के बाद आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से मिली व्यापक जीत के बाद भारत ICC ODI टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस मैच से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, लेकिन जीत ने उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे पाकिस्तान (106) पीछे रह गया।

न्यूजीलैंड की टीम 126 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर कायम है, जबकि इंग्लैंड 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत की जीत के हीरो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने क्रमशः छह और तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने कमाल किया। इंग्लैंड की टीम 110 रन पर ढेर हो गई थी। ये वही इंग्लैंड की टीम थी, जिसने एक मैच पहले 498 रन बनाने का कमाल किया था।

रोहित शर्माने 58 गेंदों में 78 रन बनाए और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जब से रोहित ने नियमित कप्तानी संभाली है, वे अभी तक अजेय रहे हैं। इसके अलावा वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले 14 में से एक ही मुकाबला हारे हैं। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ मिली बड़ी जीत के बाद भारत तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान चौथे नंबर पर खिसक गया है।

भारत के पास पाकिस्तान को काफी पीछे छोड़ने का मौका है, क्योंकि इंडिया को लगातार 5 और मैच खेलने हैं। इनमें दो मैच इंग्लैंड के खिलाफ और तीन वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ आयोजित होने हैं। वहीं, पाकिस्तान की टीम कुछ समय के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आएगी। ऐसे में हाल-फिलहाल में पाकिस्तान के लिए वनडे रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़ना आसान नहीं होगा।


Next Story