Begin typing your search above and press return to search.

IND vs WI 3rd T20 2023: टीम इंडिया के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, 7 विकेट से हराकर जीता की हासिल...

IND vs WI 3rd T20 2023: टीम इंडिया के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, 7 विकेट से हराकर जीता की हासिल...
X
By Gopal Rao

IND vs WI 3rd T20 2023 : नईदिल्ली। भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम पांच मैच की सीरीज में बनी हुई है। भारत की जीत के बाद सीरीज का स्कोर 2-1 से वेस्टइंडीज के पक्ष में है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए और भारत ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दरअसल, भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर सीरीज में पहली जीत हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 159 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए ब्रेंडन किंग ने 42 और रोवमन पॉवेल ने 40 रन बनाए। वहीं, गेंद के साथ अल्जारी जोशेफ ने दो विकेट लिए। वहीं, भारत के लिए पहले कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए फिर सूर्यकुमार यादव ने 83 और तिलक वर्मा ने नाबाद 49 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही भारत ने वापसी की है और पांच मैच की सीरीज में टीम इंडिया अभी भी बनी हुई है। वेस्टइंडीज ने दो और भारत ने एक मैच जीता है। यह सीरीज जीतने के लिए भारत को बाकी दोनों मैच जीतने होंगे। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम एक और मैच जीतते ही सीरीज अपने नाम कर ली।

इस टी20 सीरीज में दोनों टीमें

भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मायर्स, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेस, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, ओबेड मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story