Begin typing your search above and press return to search.

IND vs SL World Cup 2023: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया इतने रनों का लक्ष्य, शतक से चूके गिल-कोहली...

IND vs SL World Cup 2023: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया इतने रनों का लक्ष्य, शतक से चूके गिल-कोहली...
X
By Gopal Rao

IND vs SL World Cup 2023: नईदिल्ली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (92), स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (88) और मध्य क्रम के श्रेयस अय्यर (82) शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद अपने-अपने शतक से चूक गए लेकिन भारत ने उनकी बेहतरीन पारियों से श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में गुरुवार को 50 ओवर में 8 विकेट पर 357 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

एक बेहतरीन बल्लेबाज़ी प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने एक पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया है। हालांकि भारत के तीन बल्लेबाज़ शतक के क़रीब पहुंचे लेकिन कोई भी शतक नहीं बना पाया। कोहली, गिल, श्रेयस सभी ने कमाल की बल्लेबाज़ी की। श्रीलंका की तरफ़ से मदुशंका ने अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए पांच विकेट लिए। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह फैसला उस समय सही साबित होता दिखाई दे रहा था जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मात्र 4 रन बनाकर पारी की दूसरी गेंद पर बोल्ड हो गए।

लेकिन इसके बाद गिल और विराट ने शुरुआती जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरे विकेट के लिए 189 रन की बड़ी साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने लगातार दो ओवरों में गिल और कोहली को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और उन्हें शतक से भी वंचित कर दिया। गिल ने 92 गेंदों पर 92 रन में 11 चौके और 2 छक्के लगाए जबकि विराट ने 94 गेंदों पर 88 रन में 11 चौके लगाए।

विराट एक बार फिर लीजेंड सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। विराट धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन बनाकर आउट हो गए थे। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने से वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों को गहरा झटका लगा। लेकिन श्रेयस अय्यर ने इसके बाद मैदान पर आकर छक्कों की बारिश की और मात्र 56 गेंदों पर 82 रन की आतिशी पारी में 3 चौके और 6 छक्के लगाए। केएल राहुल ने 21 रन बनाए जबकि रवींद्र जडेजा 35 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। श्रीलंका की तरफ से दिलशान मदुशंका ने 10 ओवर में 80 रन लुटाए लेकिन 5 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दुष्मंथा चमीरा को 71 रन पर एक विकेट मिला।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story