Begin typing your search above and press return to search.

IND vs SL T20 Series 2024: कौन रहेंगे टीम इंडिया के साथ दो असिस्टेंट कोच, गौतम गंभीर ने नाम किया कंफर्म, जानिए...

IND vs SL T20 Series 2024: कौन रहेंगे टीम इंडिया के साथ दो असिस्टेंट कोच, गौतम गंभीर ने नाम किया कंफर्म, जानिए...

IND vs SL T20 Series 2024: कौन रहेंगे टीम इंडिया के साथ दो असिस्टेंट कोच, गौतम गंभीर ने नाम किया कंफर्म, जानिए...
X
By Gopal Rao

IND vs SL: नईदिल्ली। भारतीय सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे के लिए सोमवार को रवाना हो गई है. चीफ कोच के रूप में गौतम गंभीर का यह पहला असाइनमेंट है. टीम के साथ दो सहायक कोच भी श्रीलंका दौरे पर गए हैं. गंभीर से मीडिया से बात करते हुए पुष्टि की कि दो सहायक कोच की उनकी मांग को बीसीसीआई ने मंजूरी दे दी है. गंभीर इस बात से खुश हैं कि बोर्ड ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में उनकी अधिकांश मांगों पर सहमति जताई है. गंभीर ने खुलासा किया कि उनके पूर्व कोलकाता नाइट राइडर्स के साथी रयान टेन डोशेट और अभिषेक नायर सहायक कोच के रूप में उनके साथ जुड़ गए हैं.

सपोर्ट स्टाफ की आधिकारिक पुष्टि श्रीलंका दौरे के बाद

गौतम गंभीर ने कहा कि सहायक कोच पर अंतिम फैसला लेने के लिए हमारे पास अब भी एक महीना का समय है. हम श्रीलंका दौरे के बाद इसे अंतिम रूप देने की कोशिश करेंगे. लेकिन, मैंने अभिषेक नायर और रयान टेन डोशेट जैसे लोगों के साथ बहुत करीब से काम किया है. पिछले दो महीनों में, खासकर आईपीएल में मुझे उनके साथ काम करने में मजा आया. वे पूरी तरह से पेशेवर हैं. उम्मीद है कि रयान और अभिषेक इस दौरे पर भी सफल रहेंगे.

कोच के रूप में सफल कार्यकाल पूरा करना चाहते हैं गंभीर

गंभीर ने आगे कहा कि उम्मीद है कि हम कोच के रूप में सफल कार्यकाल हासिल कर सकेंगे. मैं बाकी खिलाड़ियों के साथ भी काम करने के लिए उत्सुक हूं. मुझे खिलाड़ियों से एक-दूसरे के बारे में बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं मिली हैं. मैं उनके साथ काम करने के लिए वास्तव में उत्सुक हूं. पहले ऐसी खबरें आई थी कि बीसीसीआई गंभीर की कोचिंग स्टाफ की मांगों से सहमत नहीं है, खासकर गेंदबाजी कोच के मामले में. हालांकि, जहां तक ​​सहायक कोचों की बात है, तो बोर्ड को नायर और टेन डोशेट को मंजूरी देने में कोई दिक्कत नहीं हुई.

बीसीसीआई ने मान ली गंभीर की सभी शर्तें

गंभीर ने कहा कि मैं बीसीसीआई से बहुत खुश हूं. उन्होंने मेरी ज्यादातर मांगे मान ली हैं. मैं जब ये सारी खबरें पढ़ रहा था तो वाकई हैरान था. अभिषेक और रयान सहायक कोच के तौर काफी काम कर सकते हैं. मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि सहायक कोच एक खास विभाग के बजाय तीनों विभागों पर काम कर सकते हैं. यही वजह है कि अब हमारे पास दो सहायक कोच हैं. हम इसी तरह आगे बढ़ेंगे. श्रीलंका दौरे के बाद हमें सही सपोर्ट स्टाफ के बारे में पता चल जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम

टी20 टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मो. सिराज.

वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story