Begin typing your search above and press return to search.

IND vs SA World Cup 2023: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 326 का लक्ष्य, विराट ने विश्व रिकॉर्ड में किया सचिन की बराबरी...

IND vs SA World Cup 2023: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 326 का लक्ष्य, विराट ने विश्व रिकॉर्ड में किया सचिन की बराबरी...
X
By Gopal Rao

IND vs SA World Cup 2023 : कोलकाता। सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 101) ने रविवार को ईडन गार्डन में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की जिसकी बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच में पांच विकेट पर 326 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत देते हुए ओपनिंग साझेदारी में 62 रन जोड़े। रोहित मात्र 24 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। गिल ने 24 गेंदों में 23 रन बनाये। भारत की पारी को मजबूती देने का काम किया विराट और श्रेयस अय्यर के बीच तीसरे विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी ने।

विराट ने 121 गेंदों पर नाबाद 101 रन की विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने वाली पारी में 10 चौके लगाए। सचिन ने अपना 49वां वनडे शतक 138 गेंदों में पूरा किया था जो उनका संयुक्‍त रूप से सबसे धीमा वनडे शतक था। विराट कोहली ने 49वां शतक 119 गेंदों में पूरा किया। यह भी कोहली का संयुक्‍त रूप से सबसे धीमा शतक था। भारतीय टीम का बल्‍लेबाजी करते हुए बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा। पता था कि यह विकेट धीमा होता चला जाएगा। ऐसे में कप्‍तान रोहित शर्मा ने शुरुआत में तेजी से बल्‍लेबाजी की। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने मध्‍य ओवरों में स्पिनरों को अच्‍छे से संभाले रखा। इसके बाद जब जरूरत पड़ी तो श्रेयस ने बल्‍ला चलाना शुरू किया और अंत में कोहली ने अपने जन्‍मदिन पर 49वां वनडे शतक पूरा कर लिया है। वह वनडे में सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड के बराबर पहुंच चुके थे। अय्यर ने 87 गेंदों पर 77 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 22 रन और रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाये।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story