Begin typing your search above and press return to search.

IND Vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया से क्या छीन जाएगी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी, फिर होगा मैच! सामने आया ये बड़ा अपडेट...

IND Vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया से क्या छीन जाएगी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी, फिर होगा मैच! सामने आया ये बड़ा अपडेट...

IND Vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया से क्या छीन जाएगी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी, फिर होगा मैच! सामने आया ये बड़ा अपडेट...
X

IND Vs SA T20 World Cup

By Gopal Rao

T20 World Cup 2024 IND Vs SA: नईदिल्ली। बारबाडोस के क्रिकेट ग्राउंड में टी-20 वर्ल्ड कप को करीब चार दिन बीत गए हैं, लेकिन पाकिस्तान में अलग लेवल की बहस जारी है. पाकिस्तान की मीडिया में चल रही बहस को सुनने के बाद लगता है कि भारत का वर्ल्ड कप जीतना, जितना साउथ अफ्रीका को बुरा नहीं लगा उससे कहीं ज्यादा पाकिस्तान को लगा है. पाकिस्तान की मीडिया में अब दावे किए जा रहे हैं, कि सूर्य कुमार ने जो मिलर का कैच लिया था उसमें चीटिंग हुई है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि सूर्य कुमार का पैर बाउंड्री से टच कर गया था.


पाकिस्तान के एक टीवी पत्रकार ने कहा कि यही कैच अगर इंडिया का होता तो कैमरे इतने नजदीक चले जाते कि उसको बाउंड्री से टच दिखा दिया जाता. पाकिस्तानी पत्रकार ने आईसीसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को खरीद लिया है.


भारत ने आईसीसी के चेयरमैन को अपने यहां नौकरी दे रखी है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि पूरे पाकिस्तान में इस बात की चर्चा है कि सूर्य कुमार का पैर बाउंड्री से टच हुआ था. पाकिस्तान के एक पत्रकार ने कहा कि अगर तीसरे अंपायर को डिसीजन लेने का मौका मिलता मिलर आउट नहीं होते.


दरअसल, भारत को टी 20 वर्ल्ड कप मिली जीत पाकिस्तान को अब बर्दाश्त नहीं हो रही है. पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच सकी. पाकिस्तान भारत के खिलाफ 119 रन भी नहीं बना सका, जिसके बाद पूरी दुनिया में उसकी जमकर किरकिरी हुई. अब पाकिस्तान भारत पर झूठा आरोप मढ़ने में लगा है. पाकिस्तान ने कहा कि साउथ अफ्रीका ने भी इस तरह के आरोप लगाए थे, लेकिन आईसीसी ने उसकी एक नहीं सुनी और मैच के हीट को कम नहीं करने दिया.


साउथ अफ्रीका की बात करें तो, उनका आरोप पाकिस्तान से बिलकुल अलग है. साउथ अफ्रीका ने कहा था कि जिस जगह पर सूर्य कुमार ने कैच लिया, शायद वहां की बाउंड्री पीछे खिसक गई थी. दूसरी तरफ पाकिस्तान ने सीधा बाउंड्री में पैर टच होने का आरोप लगा दिया है. अब भारती यूजर पाकिस्तान को जमकर सोशल मीडिया पर लताड़ लगा रहे हैं. पाकिस्तान ने तो यहां तक दावा कर दिया है कि भारत को छोड़ दें तो दुनिया का हर शख्स कहेगा कि सूर्यकुमार का पैर बाउंड्री से टच हुआ था.

कैसे पता लगाई सच्चाई:- जाहिर है, क्रिकेट विश्व कप का फाइनल दोबारा कराने जैसी बात अगर आईसीसी ने कही होती तो इसके बारे में दुनिया भर में चर्चा होती. पर हमें इस तरह की कोई भी खबर नहीं मिली. आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट या सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी ऐसे किसी ऐलान का जिक्र नहीं है. साफ है कि आईसीसी के हवाले से विश्व कप का फाइनल मैच दोबारा कराए जाने की जो बात कही जो रही है, वो बिल्कुल बेबुनियाद है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story