Begin typing your search above and press return to search.

IND vs PAK Asia Cup 2023: कोहली, राहुल के शतक, कुलदीप के 5-25 से भारत की पाकिस्तान पर 228 रनों की बड़ी जीत...

IND vs PAK Asia Cup 2023 : विराट कोहली और के.एल. राहुल के शानदार नाबाद शतक के बाद कुलदीप यादव के शानदार पांच विकेट की मदद से भारत ने सोमवार को यहां आर. प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 में सुपर-फोर के एकतरफा मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया।

IND vs PAK Asia Cup 2023: कोहली, राहुल के शतक, कुलदीप के 5-25 से भारत की पाकिस्तान पर 228 रनों की बड़ी जीत...
X
By Gopal Rao

IND vs PAK Asia Cup 2023 : कोलंबो। विराट कोहली और के.एल. राहुल के शानदार नाबाद शतक के बाद कुलदीप यादव के शानदार पांच विकेट की मदद से भारत ने सोमवार को यहां आर. प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 में सुपर-फोर के एकतरफा मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया।

बारिश की देरी के बाद शाम 4:40 बजे शुरू हुए रिजर्व डे पर पाकिस्तान पर अपना आक्रमण फिर से शुरू करते हुए भारत 356/2 के विशाल स्कोर पर पहुंच गया, जो वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ उनका सर्वोच्च स्कोर है।

राहुल ने 106 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की शानदार पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की, जबकि कोहली ने शानदार स्ट्रोकप्ले के साथ विकेटों के बीच शानदार दौड़ का संयोजन करते हुए इस स्थल पर कई पारियों में नाबाद 122 रनों की पारी खेलकर सिर्फ 94 गेंदों पर अपना चौथा एकदिवसीय शतक लगाया।

अगर रविवार को शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने 121 रनों की शुरुआती साझेदारी में तेज अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान की गेंदबाजी को ध्वस्त कर दिया, तो सोमवार राहुल और कोहली के नाम रहा, जिन्होंने तीसरे विकेट के लिए 233 रनों की बड़ी साझेदारी की, जो किसी भी भारतीय द्वारा की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। एशिया कप में अपनी भागीदारी के इतिहास में यह जोड़ी।

जवाब में पाकिस्तान कहीं भी लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका, क्योंकि उनके केवल तीन बल्लेबाज ही 20 के पार जाने में सफल रहे। भारत के तेज गेंदबाज सीम और स्विंग गेंदबाजी का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए अपनी लाइन और लेंथ में त्रुटिहीन थे।

इसके बाद कुलदीप ने बल्लेबाजों को परेशान किया और 5/25 रन बनाए, जो वनडे में उनका दूसरा अर्धशतक था, क्योंकि पाकिस्तान केवल 128 रन पर ही सिमट गया, जिसमें 228 रन रनों के मामले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का सबसे बड़ा अंतर था।

संक्षिप्त स्कोर : भारत ने 50 ओवर में 356/2 (विराट कोहली 122 नाबाद, केएल राहुल 111 नाबाद, रोहित शर्मा 56, शुबमन गिल 58, शादाब खान 1-71, शाहीन शाह अफरीदी 1-79) ने पाकिस्तान को 32 ओवर में 128 रन पर हरा दिया। फखर ज़मान 27; कुलदीप यादव 5-25, शार्दुल ठाकुर 1-16) 228 रनों से

IND vs PAK Asia Cup 2023: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत (प्लेइंग XI): रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान (प्लेइंग XI): फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story