Begin typing your search above and press return to search.

IND vs PAK Asia Cup 2023 : फिर आपस में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, इस दिन होगा महामुकाबला, यहां देखें सुपर-4 का पूरा शेड्यूल...

IND vs PAK Asia Cup 2023

IND vs PAK Asia Cup 2023 : फिर आपस में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, इस दिन होगा महामुकाबला, यहां देखें सुपर-4 का पूरा शेड्यूल...
X
By Gopal Rao

IND vs PAK Asia Cup 2023 : नईदिल्ली। एशिया कप 2023 के अपने अगले स्टेज में कदम रख चुका है। ये टूर्नामेंट अब उस फेज में पहुंच रहा है, जहां अब सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे। सुपर-4 यानी टूर्नामेंट में टॉप की 4 टीमों के बीच का मुकाबला। इन टीमों के बीच की भिड़ंत ये तय करेगी की 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल कौन खेलेगा? इन चार में से दो टीम ही फाइनल में एंट्री लेगी। अब वो दो टीमें भारत और पाकिस्तान होंगी या नहीं इसका तो अभी पता नहीं। लेकिन, सुपर-4 स्टेज पर इन दो चिर-प्रतिद्वन्दियों के बीच भिड़ंत की दिन, तारीख और जगह तय हो चुकी है।

IND vs PAK Asia Cup : कब होगा भारत और पाकिस्तान का मैच

एक बार फिर भारत और पाकिस्तान टीम के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। फैन्स को फिर से महाजंग देखने को मिलेगी। पिछले मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल कर दिया था और भारत के सभी 10 विकेट तेज पाक तेज गेंदबाजों ने चटकाए थे। अब इस बार देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह का सामना किस तरह से कर पाएंगे। सुपर 4 स्टेज की शुरुआत 6 सितंबर से होना है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम सुपर 4 में अपना दूसरा मैच 12 सितंबर को और तीसरा मैच 15 सितंबर को खेलने वाली है। सुपर 4 में भारतीय टीम अपने सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेलेगा।

सुपर 4 में भारत का शेड्यूल

  • भारत बनाम पाकिस्तान- 10 सितंबर, आर प्रेमदासा स्टेडियम ,कोलंबो
  • भारत बनाम B1- 12 सितंबर, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
  • भारत बनाम B2- 15 सितंबर, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

IND vs PAK Asia Cup : सुपर-4 का पूरा शेड्यूल

बता दें कि एशिया कप 2023 में सुपर-4 के मुकाबले 6 सितंबर से शुरू हैं। पहला मुकाबला ग्रुप ए की टॉप टीम यानी पाकिस्तान और ग्रुब बी में दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा। 9 सितंबर को ग्रुप बी की ही टॉप टू टीमों के बीच दूसरा सुपर-4 मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 10 सितंबर को तीसरे सुपर-4 मैच में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। 12 सितंबर को फिर भारतीय टीम मैदान पर होगी। इस बार उसका सुपर-4 मैच ग्रुप बी की टॉप टीम से होगा। 14 सितंबर को पाकिस्तान सुपर-4 में ग्रुप बी की टॉप टीम से भिड़ेगी। वहीं 15 सितंबर को भारत, ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से इसके बाद 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए दो टीमों के नाम तय हो जाएंगे।

IND vs PAK Asia Cup : दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story