Begin typing your search above and press return to search.

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान की टीम पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है वजह

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान की टीम पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है वजह
X
By NPG News

नईदिल्ली I एशिया कप में बीते रविवार को भारत और पाकिस्तान की टक्कर हुई थी, भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए दोनों टीमों पर जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी द्वारा भारत और पाकिस्तान की टीम पर 40 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी बयान:- रोहित शर्मा और बाबर आजम दोनों ही कप्तान तय समय से करीब दो ओवर पीछे चल रहे थे. आईसीसी ने अपने बयान में बताया है कि खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ के लिए धीमी ओवर गति से संबंधित आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. आईसीसी का कहना है कि दोनों कप्तानों ने अपनी गलती स्वीकार की और उन्हें जुर्माना मंजूर है इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर मसूदुर रहमान और रुचिरा पिल्लियागुरुगे, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलासिरी और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने दोनों टीम पर यह आरोप लगाए थे.

बता दे कि, भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने इसमें पांच विकेट से जीत हासिल की थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 का स्कोर बनाया था, जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था. भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने मैच जिताऊ पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 17 बॉल में 33 रन बनाए थे और 3 विकेट भी लिए थे.

Next Story