Begin typing your search above and press return to search.

IND vs Eng 4th Test Day 3 Score: टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में किया अपना कब्जा, चौथा मैच में इंग्लैंड को इतने विकेट से रौंदा कर जीत की हासिल...

IND vs Eng 4th Test Day 3 Score: रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में चौथे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार, 26 फरवरी को लंच के बाद भारत ने 192 रन के टारगेट को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IND vs Eng 4th Test Day 3 Score: टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में किया अपना कब्जा, चौथा मैच में इंग्लैंड को इतने विकेट से रौंदा कर जीत की हासिल...
X
By Gopal Rao

IND vs Eng 4th Test Day 3 Score: रांची। भारत ने इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में 5 विकेट से हराकर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। इंग्लैंड पहली बार बेन स्टोक्स की कप्तानी में टेस्ट सीरीज हारा। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में चौथे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार, 26 फरवरी को लंच के बाद भारत ने 192 रन के टारगेट को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दरअसल, भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से रौंदकर 5 मैच की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने शुभमन गिल और जुरेल की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर हासिल किया। गिल 52 तो जुरेल 39 रन बनाकर नाबाद रहे। इनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 55 तो यशस्वी जायसवाल ने 37 रनों की शानदार पारी खेली। भारत ने इसी के साथ घर पर लगातार अपनी 17वीं टेस्ट सीरीज जीत ली है। टीम इंडिया ने बैजबॉल के खिलाफ भी इतिहास रचा है। भारत दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने बैजबॉल का तोड़ ढूंढा है।

बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुल की अगुवाई में इंग्लैंड पहली बार टेस्ट सीरीज हारा है। इस मैच में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो रूट के शतक के दम पर 353 रन बोर्ड पर लगाए थे, इसके जवाब में भारत भी पहली पारी में 307 रन बनाने में कामयाब रहा था। टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में ध्रुव जुरेल (90) और यशस्वी जायसवाल (73) का अहम रोल रहा था। 46 रनों की बढ़त के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 145 रनों पर सिमट गया और भारत के सामने जीत के लिए 192 रनों का टारगेट रखा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story