Begin typing your search above and press return to search.

IND vs ENG 3rd Test Day 4: टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत, इन दो खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड को चटाई धूल, जानिए कितने रनों से जीत की हासिल...

IND vs ENG 3rd Test Day 4

IND vs ENG 3rd Test Day 4: टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत, इन दो खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड को चटाई धूल, जानिए कितने रनों से जीत की हासिल...
X
By Gopal Rao

IND vs ENG 3rd Test Day 4: राजकोट। यशस्वी जायसवाल (नाबाद 214 ) के शानदार दोहरे शतक के बाद रवींद्र जडेजा (41 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में स्पिनरों के घातक प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को 434 रन से हराकर रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की और पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

दरअसल, भारत ने अपनी दूसरी पारी 98 ओवर में 430/4 पर घोषित करने के बाद इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट जीतने के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य दिया और मेहमान टीम की पारी को 122 रन पर समेट दिया। यह मैच यशस्‍वी जायसवाल के दोहरे शतक, रोहित शर्मा के शतक, सिराज के पहली पारी के बेहतरीन स्‍पेल और जडेजा के पांच विकेटों की वजह से और सरफराज खान के जोरदार डेब्‍यू के लिए जाना जाएगा। जडेजा के अलावा कुलदीप यादव ने दो और जसप्रीत बुमराह तथा रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

भारत की टीम:- यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर , ध्रुव जुरेल, आकाश दीप।

इंग्लैंड की टीम:- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, डैनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story