Begin typing your search above and press return to search.

IND vs BAN T20 Series 2023: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को इतने रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से जीत की हासिल...

IND vs BAN T20 Series 2023: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को इतने रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से जीत की हासिल...

IND vs BAN T20 Series 2023: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को इतने रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से जीत की हासिल...
X
By Gopal Rao

IND vs BAN T20 Series 2023: नईदिल्ली I भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका में खेला गया। टीम इंडिया ने पहला टी20 सात विकेट से जीता था। अब इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की है।

दरअसल, भारत ने ढाका में खेले गए दूसरे टी20 में बांग्लादेश को आठ रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 95 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 87 रन पर सिमट गई। सीरीज का तीसरा मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा।

भारत की पारी

भारत ने बांग्लादेश के सामने 20 ओवर में 96 रन का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 95 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप रही। स्मृति मंधाना 13 रन, शेफाली वर्मा 19 रन और जेमिमा रॉड्रिग्स 21 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता भी नहीं खेल सकीं। यास्तिका भाटिया 11 रन, हरलीन देओल छह रन, दीप्ति शर्मा 10 रन और अमनजोत कौर 14 रन बनाकर आउट हुईं। पूजा वस्त्राकर सात रन और मिन्नू मणि पांच रन बनाकर नाबाद रहीं। सुल्ताना खातून ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, फाहिमा खातून को दो विकेट मिले। मारूफा अख्तर, नाहिदा अख्तर और राबेया खान को एक-एक विकेट मिला।

बांग्लादेश की पारी

जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही थी। ओपनर्स शमिमा सुल्ताना और शाथी रानी पांच-पांच रन बनाकर आउट हुईं। मुर्शिदा खातून चार रन और रितु मोनी भी चार रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद शोर्ना अख्तर और कप्तान निगार सुल्ताना ने पांचवें विकेट के लिए 34 रन जोड़े। शोर्ना सात रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद कप्तान निगार सुल्ताना भी 55 गेंदों में दो चौके की मदद से 38 रन बनाकर पवेलियन चलती बनीं। वह अपनी टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं। आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 10 रन की जरूरत थी। शेफाली वर्मा गेंदबाजी के लिए आईं। इस ओवर में कुल चार विकेट गिरे। इसमें से तीन शेफाली ने झटके, वहीं एक खिलाड़ी रन आउट हुई। शेफाली ने आखिरी ओवर में नाहिदा अख्तर (6), फाहिमा खातून (0) और मारूफा अख्तर (0) को आउट किया। वहीं, राबेया खान (0) रन आउट हुईं। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा और शेफाली ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। वहीं, मिन्नू मणि को दो विकेट मिले। बारेड्डी अनुषा को एक विकेट मिला।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story