Begin typing your search above and press return to search.

IND vs AUS World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का सपना किया चकनाचूर,छठी बार विश्‍व कप 2023 पर की कब्जा...

IND vs AUS World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का सपना किया चकनाचूर,छठी बार विश्‍व कप 2023 पर की कब्जा...
X
By Gopal Rao

IND vs AUS World Cup Final 2023: अहमदाबाद। भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता। 240 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई ने शुरुआत में ही 3 विकेट गंवा दिए। लेकिन ट्रेविस हेड (137 रन) और मार्नस लाबुशेन (नाबाद 59 रन) की साझेदारी ने भारत की हार की कहानी लिखी।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को जो नजारा दिखा उसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की हो। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीतने वाली टीम इंडिया का जोश फाइनल मुकाबले में ठंडा पड़ गया। इस मुकाबले में न तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी चली और ना हीं गेंदबाजी। जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 137 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 241 रनों का टारगेट 42 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और शुरुआत से ही भारत पर दबाव बना दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी की और बढ़िया क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को काफ़ी कम स्कोर पर रोका है। कोहली, राहुल और रोहित की पारी अच्छी थी लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रहे।

रोहित ने 31 गेंदों पर 47 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। भारतीय कप्तान ने यहां अपना काम बखूबी निभाया, लेकिन अन्य भारतीय बल्लेबाज उनकी उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरे। हालांकि, विराट (54 रन) और केएल राहुल (66 रन) की जुझारू पारी जरूरी खेली, मगर टीम को एक मजबूत टोटल तक नहीं पहुंचा पाए और भारतीय पारी 240 रन पर सिमट गई।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story