Begin typing your search above and press return to search.

IND vs AUS: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सुपर ओवर में इतने रनों से जीत की आसिल...

IND vs AUS: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सुपर ओवर में इतने रनों से जीत की आसिल...
X
By NPG News

नई दिल्ली I भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में रोमांच से भरपूर दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. टीम इंडिया ने सुपर ओवर में ये जीत हासिल की और पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में महज एक विकेट खोकर 187 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने भी स्मृति मांधना (79) और ऋचा घोष नाबाद 26 की तूफानी पारियों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 187 रन ही बनाए. ये ऑस्ट्रेलिया की इस साल की पहली टी20 हार है.

टीम इंडिया की जीत के बाद के बाद वीवीएस लक्ष्मण ट्वीट करते हुए लिखा कि 'खचाखच भरे डीवाई पाटिल स्टेडियम के सामने क्या शानदार खेल है और ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय लड़कियों का बेहतरीन प्रयास। स्मृति मंधाना शानदार थीं और देविका और ऋचा घोष अंत में शानदार थीं। सुपर ओवर का पटाखा।' वहीं दिनेश कार्तिक ने लिखा कि 'क्या अविश्वसनीय मैच है! इस साल T20I में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली हार और इस तरह से … अच्छी तरह से खेली #TeamIndia। इस जीत के बाद टीम इंडिया को कल जमकर बधाईयां मिली, बता दें कि पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए थे और भारत ने भी 187 रन बनाकर मैच टाई कराया, इसके बाद सुपर ओवर में भारतीय टीम ने 20 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 16 रन ही बना पाई और सुपर ओवर हार गई। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत ने यह मैच जीता और पांच मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। मंधाना ने भारत के लिए डबल परफॉर्मेंस दी। उन्होंने ऑस्ट़्रेलिया के 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 गेंदों में 9 चौके-4 छक्के ठोक 79 रन जड़े तो वहीं सुपर ओवर में भी गदर मचा दिया।

मंधाना ने सुपर ओवर में तीन गेंदों में 13 रन ठोक डाले। उन्होंने इस दौरान पांचवीं गेंद पर ऐसा खतरनाक छक्का ठोका कि सब दंग रह गए। एक-एक ओवर के कॉन्टेस्ट में स्मृति मंधाना ने एक चौके और एक छक्के की मदद से टीम इंडिया ने पहले 13 रन बनाए। जबकि रिचा घोष ने एक छक्का जड़ दिया, जिससे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन का टारगेट दिया, भारत की तरफ से सुवर ओवर रेणुका सिंह ने डाला और 20 रन का शानदार बचाव किया। हालांकि, उनके ओवर की आखिरी दो बॉल पर हीली ने चौका और छक्का जमाते हुए हार का अंतर कम कर दिया, ऑस्ट्रेलिया केवल 16 रन बना सकी और टीम इंडिया 5 रन से मैच जीत गई।

Next Story