Begin typing your search above and press return to search.

IND vs AUS, 4th T20 2023: रिंकू,रवि और अक्षर के शानदार प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया का निकला दाम, इतने रनों से टीम इंडिया ने हराया...

IND vs AUS, 4th T20 2023: रिंकू,रवि और अक्षर के शानदार प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया का निकला दाम, इतने रनों से टीम इंडिया ने हराया...
X
By Gopal Rao

IND vs AUS, 4th T20 2023: रायपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच रायपुर के शहीर वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 154 रन बना पाई और मुकाबला 20 रनों से हार गई। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी आक्रामक रही और उसने तीन ओवर में ही 40 रन बना डाले। इस दौरान ट्रेविस हेड ने दीपक चाहर के एक ओवर में 22 रन बनाए। भारत को पहली सफलता रवि बिश्नोई ने दिलाई। जिन्होंने अपनी पहली गेंद पर जोश फिलिप को बोल्ड किया। इसके बाद अक्षर पटेल की फिरकी का जादू चला और उन्होंने वेड, हार्डी और मैकडरमॉट को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया की हालत खस्ता कर दी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसके बाद टिम डेविड और मैथ्यू शॉर्ट के विकेट खोए। जिसने उसकी संभावनाओं को धूमिल कर दिया। आखिरी दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 40 रन बनाने थे। लेकिन मैथ्यू वेड पिछले मैच की तरह कुछ कमाल नहीं कर पाए। वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन बनाए। जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने चार ओवरों में महज 16 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं दीपक चाहर को दो और रवि बिश्नोई को एक सफलता हासिल हुई।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story