Begin typing your search above and press return to search.

Ind vs Aus 1st ODI Match: भारत ने जीता टॉस, मेहमान टीम को बैटिंग का न्योता, मोहम्मद सिराज ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका

Ind vs Aus 1st ODI Match: भारत ने जीता टॉस, मेहमान टीम को बैटिंग का न्योता, मोहम्मद सिराज ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका
X
By NPG News

Ind vs Aus 1st ODI Match: मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है। पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर भारत ने बॉलिंग का विकल्प चुना। पहले इनिंग का खेल शुरू हो चुका है और भारत के तेज बॉलर मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया।

ज्ञात हो कि टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने के बाद टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपना दम दिखाएगी। यह वनडे सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि साल के अंत में वर्ल्ड कप मुकाबला खेला जाना है। इधर, भारतीय टीम की नजरें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर है। क्योंकि भारत के कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। रोहित शर्मा के नहीं होने से पंड्या ही बतौर कप्तान टीम को लीड करेंगे।

इधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी रेग्युलर कप्तान पैट कमिंस नहीं हैं। उनकी गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी कर रहे हैं। ज्ञात हो कि इसी साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड कप को लेकर यह सीरीज बेहद अहम है।

Next Story