Begin typing your search above and press return to search.

IND vs AFG: टी20 फॉर्मेट में हुए चौका देने वाली बात , विराट कोहली को खुद नहीं थी उम्मीद ,आएगा एशिया कप 2022 में 71वां शतक

IND vs AFG: टी20 फॉर्मेट में हुए चौका देने वाली बात , विराट कोहली को खुद नहीं थी उम्मीद ,आएगा एशिया कप 2022 में 71वां शतक
X
By NPG News

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के आखिरी मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा और करीब ढाई साल से चले आ रहे उनके 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार भी खत्म हो गया। विराट को खुद उम्मीद नहीं थी कि वह इस फॉर्मेट में अपना 71वां इंटरनेशनल शतक ठोकेंगे। मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से खेले उससे खुद हैरान हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने अपने आखिरी मुकाबले में 101 रनों से जीत दर्ज की। विराट 122 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 212 रन बनाए, जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 111 रन ही बना पाई।

इस शतक के साथ विराट ने रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है, जिनके खाते में 71 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। मैच के बाद विराट ने कहा, 'मैंने पिछले ढाई साल में काफी कुछ सीखा है। मैं एक महीने में 34 साल का होने जा रहा हूं। इतना आक्रामक जश्न अब बीते दिनों की बात हो गई है। सच कहूं तो मैं खुद हैरान हूं। यह आखिरी प्रारूप है जिसमें मैंने सोचा था कि इतनी जल्दी शतक लग जाएगा। टीम का माहौल बहुत अच्छा था और इससे मुझे काफी मदद मिली।

विराट ने अपनी यह सेंचुरी पत्नी अनुष्का शर्मा को डेडिकेट की है। उन्होंने साथ ही अनुष्का को अपनी वापसी का भी क्रेडिट दिया और कहा कि वह हर मुश्किल समय में उनके साथ खड़ी रहीं। विराट ने कहा, 'मुझे पता है कि बाहर काफी कुछ चल रहा है, लेकिन अपना शतक पूरा करने के बाद मैंने अपनी रिंग को किस किया। आप मुझे यहां खड़े देख रहे हैं, इसके पीछे एक शख्स है और वो हैं अनुष्का शर्मा। अनुष्का और हमारी बेटी वामिका के नाम यह शतक।


Next Story