Begin typing your search above and press return to search.

ILT 20 Season : आईएलटी20 ने सीजन-2 से पहले स्थानीय खिलाड़ियों के लिए डेवलपमेंट टूर्नामेंट की घोषणा...

ILT 20 Season : आईएलटी20 ने सीजन-2 से पहले स्थानीय खिलाड़ियों के लिए डेवलपमेंट टूर्नामेंट की घोषणा...
X
By Gopal Rao

ILT 20 Season : दुबई। संयुक्त अरब अमीरात की फ्रेंचाइजी टी20 लीग इंटरनेशनल लीग (आईएलटी20) ने दुबई में 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होने वाले एक डेवलपमेंट टूर्नामेंट की घोषणा की है।

दरअसल, यह टूर्नामेंट यूएई के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए लीग के दूसरे सीजन के लिए आईएलटी20 फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगा। अब तक, छह फ्रेंचाइजी ने सीजन 2 के लिए 11 यूएई खिलाड़ियों को अपनी टीम में बरकरार रखा है। इसका मतलब है कि 13 स्थान अभी भी खाली हैं (फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में कम से कम चार यूएई खिलाड़ियों को रखना है)।

अली नसीर (डेजर्ट वाइपर्स), अयान अफजल खान (गल्फ जाइंट्स), जुनैद सिद्दीकी (शारजाह वॉरियर्स), मतिउल्लाह (अबू धाबी नाइट राइडर्स), मोहम्मद वसीम (एमआई अमीरात), मुहम्मद जवाद उल्लाह (शारजाह वॉरियर्स), राजा आकिफ (दुबई कैपिटल), रोहन मुस्तफा (डेजर्ट वाइपर), साबिर अली (अबू धाबी नाइट राइडर्स), संचित शर्मा (गल्फ जायंट्स) और जहूर खान (एमआई अमीरात) सहित सभी 11 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है।

जुलाई 2023 में, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सभी नई टी20 लीगों के लिए 'चार विदेशी खिलाड़ियों की कैप' को मंजूरी दी थी। हालांकि, यह नियम आईएलटी20 पर लागू नहीं होता है, फिर भी टूर्नामेंट को उचित अवधि के भीतर नियमों का पालन करना होगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story