Begin typing your search above and press return to search.

ICC World Cup 2023 - भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से अहमदाबाद में हॉस्पिटल स्टे की डिमांड बड़ी -जाने कैसे..

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच: अहमदाबाद में होने वाले मैच के कारण होटल की कीमतें बढ़ने से प्रशंसकों ने अस्पताल में रुकने का विकल्प चुना। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अस्पतालों में रहने के अनूठे समाधान के बारे में जानें।

ICC World Cup 2023 - भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से अहमदाबाद में हॉस्पिटल स्टे की डिमांड बड़ी -जाने कैसे..
X
By Anil

ICC World Cup 2023 : नईदिल्ली। अहमदाबाद में होने वाले आईसीसी विश्व कप के भारत और पाकिस्तान मैच के कारण होटल की बढ़ती कीमतों के कारण क्रिकेट प्रेमियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अहमदाबाद के एक होटल में एक कमरे की कीमत प्रति रात 50,000 रुपये से अधिक हो गई है, जिससे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक हाई-स्टेक मैच देखना महंगा हो गया है। नतीजतन, प्रशंसक अस्पतालों में रहने जैसे अन्य विकल्पों की तलाश कर रहे हैं।

अस्पताल के बिस्तर: एक अनूठा समाधान

होटल की बढ़ती कीमतों के कारण, प्रशंसकों ने मैचों के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पास रहने के लिए एक प्रभावी समाधान निकाला है - और वो है मोटेरा के अस्पतालों में रहना। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया है कि मैचों के दौरान कमरों के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की पूछताछ बढ़ गई है। अस्पताल में एक या दो रात ठहरने का खर्चा 3,000 रुपये से 25,000 रुपये तक होता है और इसमें आमतौर पर ठहरना, भोजन और मेडिकल चेकअप शामिल है।

TWIN शेयरिंग: क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक आकर्षक विकल्प

TWIN शेयरिंग, जहां एक मरीज और एक अटेंडेंट एक साथ रह सकते हैं। यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए रुकने के खर्च को बचाने और स्टेडियम के करीब रहते हुए अपने मेडिकल चेकअप कराने का एक आकर्षक विकल्प बनकर उभरा है।

हॉस्पिटलों के लिए अवसर

विभिन्न अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों ने क्रिकेट प्रशंसकों को आकर्षक तरीके से सेवा देने की इच्छा जताई है। भोपाल में सान्निध्य मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक डॉ. पारस शाह ने कहा, "चूंकि हम एक अस्पताल चलाते हैं, इसलिए वे महंगे होटलों के बजाय रात के लिए यहां रुकने का विकल्प चुन रहे हैं, और वे अपना मेडिकल चेकअप भी करा सकते हैं।"

इसी तरह, एक अन्य चिकित्सा निदेशक डॉ. निखिल लाला ने कहा, "हमें अपने अस्पताल में 24-48 घंटे रहने के बारे में पूछताछ मिली है, खासकर 15 अक्टूबर के आसपास।" उस तारीख को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के साथ, शहर के अन्य अस्पताल भी इसी तरह की स्थितियों का सामना कर रहे हैं, जिससे उन्हें अन्य स्वास्थ्य पैकेज शुरू करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

भारत और पाकिस्तान: क्रिकेट मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच क्रिकेट की दुनिया के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक माना जाता है। चूंकि ये दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वी द्विपक्षीय श्रृंखला में शायद ही कभी मिलते हैं, इसलिए आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप ऐसे मंच बन जाते हैं जहां दोनों टीमों के प्रशंसक कड़ी प्रतिस्पर्धा देख सकते हैं। दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था, जिसमें भारत ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की।

भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 वर्ल्ड कप का मैच 15 अक्टूबर को होना है। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से भिड़ने के बाद यह भारत का तीसरा मैच होगा। इस मैच को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है और क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा मैच के दौरान अस्पतालों में ऐसी आवास रणनीतियों को अपनाने से, इस ऐतिहासिक दांवेदारी को देखने का जुनून और भी बढ़ जाता है।

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसक नए-नए तरीके तलाश रहे हैं। क्रिकेट जगत बेसब्री से दिग्गजों की भिड़ंत का इंतजार कर रहा है।

Next Story