Begin typing your search above and press return to search.

ICC T20 World Cup: रिकॉर्ड बीबीएल प्रदर्शन के बाद एश्टन एगर का ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी का लक्ष्य...

ICC T20 World Cup: रिकॉर्ड बीबीएल प्रदर्शन के बाद एश्टन एगर का ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी का लक्ष्य...
X
By Gopal Rao

नईदिल्ली। बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर ने कहा कि वह बिग बैश लीग (बीबीएल) में 2-6 विकेट के रिकॉर्ड चार ओवर की गेंदबाजी के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का लक्ष्य बना रहे हैं।

पिंडली की चोट के कारण एगर को भारत में ऑस्ट्रेलिया के 2023 वनडे विश्व कप खिताब जीतने वाले अभियान से बाहर कर दिया गया था, लेकिन वह उस टीम के सदस्य थे जिसने ओमान और यूएई में 2021 टी20 विश्व कप जीता था।

सिडनी थंडर के खिलाफ, उन्होंने एक स्पिनर के लिए 18 डॉट-गेंदें डालीं, जो एक लीग रिकॉर्ड है, जबकि उनकी 1.5 की इकॉनमी रेट प्रतियोगिता के इतिहास में चार ओवर का दूसरा सबसे किफायती स्पेल था।

"मैं उस विश्व कप का शत-प्रतिशत इंतजार कर रहा हूं, मुझे वहां रहना अच्छा लगेगा। मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना पसंद है और मैं उन लोगों को भी पसंद करता हूं, इसका हिस्सा बनने के लिए यह एक शानदार टीम है। मैंने काफी समय बिताया है। ईमानदारी से कहूं तो उस टीम में बेंच पर बहुत समय बिताया और मैंने अभी भी बहुत अच्छा समय बिताया है।"

क्रिकेट.कॉम.एयू. ने एगर के हवाले से कहा, "तो यह मुझे भी बहुत उत्साहित करता है, बस उस समूह के आसपास रहना और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना - यही मैं करना चाहता हूं। आप बस उच्चतम मंच पर खेलना चाहते हैं।"

पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हुए, एगर ने स्पिनिंग पिचों पर गेंदबाजी करने के अपने अनुभव को भी श्रेय दिया, जिससे उन्हें थंडर बल्लेबाजों के खिलाफ बहुत कड़ी गेंदबाजी करने में मदद मिली। "इस तरह के मैचों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है, जो लोग विदेश जाते हैं उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है।" "हमने कुछ साल पहले बांग्लादेश में एक टी20 सीरीज खेली थी और विकेट काफी खराब थे, उससे भी ज्यादा खराब। इसलिए आपको दुनिया भर में ऐसी पिचों का सामना करना पड़ेगा। मुझे लगता है कि यह उससे सीखने के बारे में है। यह जानते हुए कि आपको ऐसी पिचें नहीं मिलेंगी।" अब बीबीएल स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर, पर्थ स्कॉर्चर्स अब बुधवार को गाबा में अपराजित ब्रिस्बेन हीट से मुकाबला करने के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करेंगे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story