Begin typing your search above and press return to search.

ICC ODI Rankings : बाबर टॉप पर कायम, गिल-ईशान के नाम करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग...

ICC ODI Rankings

ICC ODI Rankings : बाबर टॉप पर कायम, गिल-ईशान के नाम करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग...
X

ICC ODI Rankings

By Gopal Rao

ICC ODI Rankings : नई दिल्ली। भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन ने मौजूदा एशिया कप में दमदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

बाबर अभी भी बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। आईसीसी का कहना है कि गिल और ईशान दोनों ने मौजूदा एशिया कप 2023 में अपनी शानदार शुरुआत के बाद पाकिस्तान के कप्तान पर बढ़त बना ली है। गिल ने नेपाल के खिलाफ भारत की जीत के दौरान नाबाद 67 रनों की पारी खेली और 750 रेटिंग के साथ करियर में काफी जल्दी तीसरे रेटिंग पर पहुंच गए।

किशन ने पल्लेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 82 रन बनाकर अपनी क्लास दिखाई और उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 624 रेटिंग अंकों के साथ सूची में 12 स्थान की बढ़त मिली और वो 24वें स्थान पर पहुंच गए।

बाबर ने एशिया कप में अब तक सिर्फ एक पारी खेली है और नेपाल के खिलाफ शानदार 151 रन बनाकर दिखाया कि वह क्यों वर्ल्ड क्लास प्लेयर कहे जाते हैं। पाकिस्तान के कप्तान कुल 882 रेटिंग के साथ वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन (777 रेटिंग अंक) दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

गेंदबाजों में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज 652 रेटिंग अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं। वह भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं। उनके बाद कुलदीप यादव 12वें और जसप्रीत बुमराह 35वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष पर काबिज हैं।

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के पहले दो मैचों में अपने छह विकेटों की बदौलत इस सूची में चार पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि, टीम में उनके साथी हारिस रऊफ (14वें स्थान पर 29वें स्थान पर) और नसीम शाह (13वें स्थान पर पहुंच कर 68वें स्थान पर) अपने करियर की नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story