Begin typing your search above and press return to search.

ICC men's T20 rankings: टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर मजबूत हुए सूर्या

ICC mens T20 rankings: टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर मजबूत हुए सूर्या
X
By Kapil markam

ICC men's T20 rankings: Dubai: भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम की टी20 श्रृंखला के दूसरे मैच में अपने तेज अर्धशतक के बाद आईसीसी पुरुष टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में 56 रन बनाकर कुल 10 रेटिंग अंक हासिल किए और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नंबर 1 रैंक वाले बल्लेबाज के रूप में अपनी बढ़त को आगे बढ़ाया।

बुधवार को नई आईसीसी टी20 रैंकिंग अपडेट के अनुसार, सूर्यकुमार 865 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जो उन्हें उनके प्रतिद्वंद्वियों पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान (787 रेटिंग अंक) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (758) के खिलाफ एक मजबूत स्थिति में रख रहा है।

सूर्यकुमार ने पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के हालिया संस्करण के दौरान प्रीमियर रैंकिंग हासिल की थी।

मैच के बाद अन्य गतिविधियों में रिंकू सिंह का सितारा लगातार बढ़ रहा है, क्योंकि वह बल्लेबाजों के बीच 46 पायदान ऊपर चढ़कर 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं। केवल 39 गेंदों में नाबाद 68 रन की पारी ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 464 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया।

गेंदबाज़ों की सूची में नए नंबर 1 टी20 गेंदबाज़ भारत के रवि बिश्नोई हैं, जो दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन से चूक गए।

भारत के बाएं हाथ के गेंदबाज कुलदीप यादव उसी सूची में पांच स्थान ऊपर चढ़कर 32वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि मार्करम ऑलराउंडरों की नई टी20 रैंकिंग में दो स्थान के सुधार के साथ भारत के रवींद्र जड़ेजा के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story