Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : विलियमसन वनडे विश्व कप इतिहास में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

ICC Cricket World Cup 2023 : विलियमसन वनडे विश्व कप इतिहास में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : Bengaluru : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच के दौरान ब्लैककैप्स के लिए आईसीसी वनडे विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

विलियमसन ने हसन अली की शॉर्ट गेंद को चौके के लिए भेजकर यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की और मात्र 79 गेंदों में शानदार 95 रन बनाए। इस उपलब्धि ने उन्हें अनुभवी स्टीफन फ्लेमिंग से आगे निकलने की अनुमति दी, जिन्होंने 33 पारियों में 1075 रन बनाए थे, और अब विलियमसन केवल 24 पारियों में 1084 रन के साथ न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं।

हालाँकि, 33 वर्षीय खिलाड़ी 35वें ओवर में इफ्तिखार अहमद की गेंद पर 95 रन बनाकर आउट होने के बाद अपना तीसरा विश्व कप शतक बनाने से चूक गए।

2023 विश्व कप में, विलियमसन केवल दो मैचों में 173 का उत्कृष्ट औसत बनाए रखते हुए 173 रन बनाने में सफल रहे, जिसमें 95 का उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर था। दुर्भाग्य से, चोटों ने उन्हें प्रतियोगिता के एक महत्वपूर्ण हिस्से से चूकने के लिए मजबूर किया।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story