Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : विश्व कप में भारत के प्रदर्शन पर इस पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

ICC Cricket World Cup 2023 : विश्व कप में भारत के प्रदर्शन पर इस पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : श्रीलंका को 302 रनों से हराकर भारत 2023 विश्व कप के लिए सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई है। टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन का मानना है कि मेजबान टीम टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीम है।

आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट के नए एपिसोड में माइकल आर्थटन ने कहा, "वर्ल्ड कप में मौजूदा टीम इंडिया सबसे अच्छी और मजबूत टीम लग रही है। उनके पास सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। यही वह चीज है जो मेरे लिए खास है। वे जाहिर तौर पर एक बहुत अच्छी हरफनमौला टीम हैं, लेकिन मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ और जिस तरह से उन्होंने लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की वो शानदार थी।"

गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में बुमराह, शमी और सिराज ने नई गेंद का ऐसा जलवा बिखेरा कि श्रीलंकाई टीम 19.4 ओवर में सिर्फ 55 रन पर आउट हो गई। बुमराह ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर पथुम निसंका को एलबीडब्ल्यू आउट करके युगों-युगों तक याद किए जाने वाले सनसनीखेज तेज गेंदबाजी प्रदर्शन की नींव रखी और पांच ओवरों में अपना गेंदबाजी आंकड़ा 1-8 कर दिया।

सिराज ने बल्लेबाजों को स्विंग और सीम से परेशान करके सात ओवरों में विरोधी टीम को तीन झटके दिए।

वहीं शमी ने पांच ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट लेकर सबसे ज्यादा चमक बिखेरी, जिससे वह वनडे विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

मुंबई में जीत प्रतियोगिता में भारत की लगातार सातवीं जीत है और इस साल वनडे में भारत द्वारा श्रीलंका को 100 से कम स्कोर पर आउट करने का यह तीसरा मौका है।

माइकल आर्थटन ने कहा, "यह एक शानदार आक्रमण है। मुझे लगता है कि भारतीय तेज गेंदबाजी की गुणवत्ता और गहराई वह चीज है जिससे चीजे बदल गई है।"

अब 14 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर विश्व कप में भारत का अगला मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। यह एक ऐसा मुकाबला जिसके लिए माइकल आर्थटन उत्सुक हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story