Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : तेज गेंदबाज़ बुमरा के प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर आरोन फिंच का बड़ा बयान...

ICC Cricket World Cup 2023 : तेज गेंदबाज़ बुमरा के प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर आरोन फिंच का बड़ा बयान...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : New Delhi : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर आरोन फिंच का मानना ​​है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की जसप्रीत बुमराह की क्षमता 'कमाल' की है।

लगभग एक साल की लंबी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुमराह की वापसी शानदार रही है। उनके पास मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में सर्वाधिक डॉट बॉल (303) फेंकने का असाधारण रिकॉर्ड है, अब तक उन्होंने 17 विकेट भी लिए हैं।

भारत को रिकॉर्ड आठवां एशिया कप खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने से पहले बुमराह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए लौट आए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, फिंच ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की बुमराह की क्षमता पर बात की और कहा, "हां, सभी तेज गेंदबाजों में से, और विशेष रूप से बुमराह के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को वापस स्विंग कराने की उनकी क्षमता है।" इतना महत्वपूर्ण क्योंकि तब आप केवल गेंद के पार जाने के बारे में चिंता नहीं कर सकते और आपको कभी-कभार थोड़ी चौड़ाई मिल सकती है।"

"आपको उस गेंद के प्रति सतर्क रहना होगा जो वापस स्विंग करती है, खासकर शीर्ष क्रम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों, कॉन्वे और रचिन के लिए। बुमराह जब क्रीज तक दौड़ रहे होते हैं तो यह कविता जैसा नहीं लगता है।, लेकिन एक बार जब वह गेंद को छोड़ देता है, तो सीम की स्थिति और बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ उसे वापस लाइन में घुमाने का कोण सिर्फ कविता है; यह अविश्वसनीय है।''

हालाँकि, फिंच इस बात पर भी विश्वास करते हैं कि डेरिल मिशेल क्रीज पर कैसे टिके रहेंगे, और उन्होंने भारतीय टीम को पारी की शुरुआत में ही उनसे छुटकारा पाने की सलाह दी।

फिंच ने निष्कर्ष निकाला, “हाँ, तुम्हें उसे जल्दी लाना होगा। भारत इस पूरे टूर्नामेंट में पावरप्ले में विकेट हासिल करने और नई गेंद के खिलाफ मध्यक्रम को बेनकाब करने में अच्छा रहा है। अगर मिशेल 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करने में सक्षम है, तो वह अपनी शर्तों पर खेलने में सक्षम है।''

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story