Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, मुकाबले को 7 विकेट से जीता...

ICC Cricket World Cup 2023 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, मुकाबले को 7 विकेट से जीता...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : Kolkata : वर्ल्ड कप 31वा मुकाबला मंगलवार को कोलकाता के इडनगार्डन स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 205 रन का टारेगट दिया। बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। जबकि, पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट लिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान टीम ने 205 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर मात्र 32.3 ओवरो में हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज़ अब्दुल शफीक और फखर ज़मान ने धीमी शुरुवात के साथ टीम को अच्छा स्टार्ट दिया और दोनों के बीच 128 रनों की पार्टनरशिप हुई। अब्दुल शफीक ने 68 रनों की और फखर ज़मान ने 81 रनों की शानदार पारी खेली। बाबर का बल्ला आज भी नही चला।

रिजवान और इफ्तिकार ने 26 और 17 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 7 विकेट से मुकाबला जीतने में योगदान दिया।

मैच में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और तंजिद हसन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पावरप्ले में बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट खोकर केवल 37 रन था। हालांकि, एक छोड़ पर लिट्टन दास ने पारी को संभाला लेकिन उनकी टीम लगातार विकेट गंवा रही थी।

लिट्‌टन दास ने 64 बॉल पर 45 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद महमूदुल्लाह रियाद (56 रन) और कप्तान शाकिब अल हसन (43 रन) ने मोर्चा संभाला। मगर पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे ये दोनों बल्लेबाज भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और बांग्लादेश की टीम 204 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी और वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट लिए। हारिस रऊफ को 2 विकेट मिले। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर को 1-1 विकेट मिला।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story