Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के फैसले ने पाकिस्तान टीम चौकाया, जानिए पूरा मामला...

ICC Cricket World Cup 2023 : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के फैसले ने पाकिस्तान टीम चौकाया, जानिए पूरा मामला...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : Islamabad : भारत में चल रहे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

इंज़माम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर के पद पर थे। उन्होंने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ को दिया।

इंज़माम का ये फैसला पाकिस्तान टीम को हिला देने वाला फैसला हैं। 53 वर्ष के इंज़माम ने हारून रशीद के पद छोड़ने के बाद इसी वर्ष अगस्त में इस पद संभाला था। इन्होने इस पद पर 3 महीने से भी कम समय बिताया।

इंज़माम उल हक पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके है। वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान टीम के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा हैं। पाक टीम अभी कई आलोचनाओ से गुज़र रही हैं और इसी दौरान इंज़माम का ये कदम टीम का मनोबल और भी गिरा सकता है।

क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम लगातार चार मैच हार चुकी है, जिसमें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से शर्मनाक हार और पड़ोसी देश अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार किसी वनडे मैच में शर्मनाक हार शामिल है।

विश्व कप अभियान लड़खड़ाने का पहला शिकार पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक बने, मीडिया रिपोर्ट्स में उन पर टीम चयन में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया गया है।

पाकिस्तान टीम पर विश्व कप से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

पाकिस्तान फिलहाल दो जीत और चार हार से चार अंक लेकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया है।

समिति अपनी रिपोर्ट और कोई भी सिफारिश शीघ्रता से पीसीबी प्रबंधन को सौंपेगी।

विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम के दबाव में आने की खबरें भी पाकिस्तान मीडिया में आ रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कप्तानी का असर बल्लेबाज के तौर पर बाबर के प्रदर्शन पर भी पड़ा है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story