Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती, वर्ल्ड कप में आगे का सफ़र तय करेगा ये मुकाबला...

ICC Cricket World Cup 2023 : पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती, वर्ल्ड कप में आगे का सफ़र तय करेगा ये मुकाबला...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : Chennai : वर्ल्ड कप 2023 का 26वा मुकाबला शुक्रवार 27 Oct को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 2 बजे से खेला जायगा। आज क्रिकेट प्रेमियों की नज़र इस मुकाबले पर होगी क्योंकि साऊथ अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप पर अपने शानदार प्रदर्शन से 5 में से 4 मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबल के दुसरे पायदान पर है वही पकिस्तान ने 5 में से 2 मुकाबले जीतकर छठे पायदान पर जगह बनाई है।

पहले पायदान पर भारत ने पांचो मुकाबले जीतकर अपनी जगह बरकरार रखी है।

साऊथ अफ्रीका का पॉइंट्स टेबल पर दुसरे पायदान के साथ रन रेट भी बेहतर है। वर्ल्ड कप 2023 में अब तक सबसे ज्यादा रन रेट साउथ अफ्रीका टीम का है।

साऊथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ जिन्होंने मंगलवार को मुंबई में बांग्लादेश के खिलाफ 174 रन की पारी खेली और विराट कोहली (354 रन) को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच गए। पांच मैचों के बाद टूर्नामेंट में वो शीर्ष रन-स्कोरर हैं और उनके नाम पर 407 रन हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में प्रोटियाज़ सलामी बल्लेबाज का शानदार प्रयास पांच टूर्नामेंट मैचों में उनका तीसरा शतक था, जो महीने की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ 100 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 रन था।

पाकिस्तान, 1992 का चैंपियन, वर्ल्ड कप 2023 में पांच मैच खेलने के बाद वर्तमान में पांचवें स्थान पर है और केवल दो बार जीत हासिल की है। उसका वर्तमान नेट रन रेट नेगेटिव है।

वहीं पाकिस्तान का आगे मुकाबला दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश से होगा।

पीसीबी आईसीसी विश्व कप 2023 में राष्ट्रीय टीम को मिली लगातार तीन हार के बाद क्रिकेट प्रशंसकों की भावनाओं और संवेदनाओं को स्वीकार करता है। इस चुनौतीपूर्ण माहौल में बोर्ड को उम्मीद है कि क्रिकेट बिरादरी और प्रशंसक कप्तान बाबर आजम का समर्थन करना जारी रखेंगे।

गुरुवार को एक बयान में पीसीबी ने कहा, "राष्ट्रीय टीम के पास अभी भी राउंड-रॉबिन चरण में चार महत्वपूर्ण मैच शेष हैं और पीसीबी आशावादी है कि टीम फिर से संगठित होगी, असफलताओं से उबरेगी और आगामी मुकाबलों में सकारात्मक और प्रभावी प्रदर्शन करेगी।"

प्रतियोगिता में लगातार तीन हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम को अपने अप्रभावी प्रदर्शन और रणनीतियों के कारण भारी आलोचना का सामना करना पड़ा था। विशेषकर पीसीबी प्रमुख जका अशरफ द्वारा विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टीम की योजना की रूपरेखा तैयार करने के लिए कई पूर्व क्रिकेटरों से मुलाकात करने की खबरें आने के बाद आलोचना और अधिक बढ़ने लगी।


Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story