Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : कप्तान बाबर आज़म की आलोचनाओ पर पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर का बड़ा बयान

ICC Cricket World Cup 2023 : कप्तान बाबर आज़म की आलोचनाओ पर पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर का बड़ा बयान
X
By Kapil markam

NPG Sports Desk

ICC Cricket World Cup 2023 : Chennai : पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने मौजूदा विश्व कप में उनकी टीम की विफलता के लिए कुछ लोगों को दोष देने के बजाय "परफेक्ट मैच" को जिम्मेदार ठहराया । शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की 1 विकेट से हार के बाद आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को कप्तान बाबर आजम के खिलाफ साजिश रचने से रोकने का भी वादा किया।

केशव महाराज और तबरेज़ शम्सी के बीच 10वें विकेट के लिए सराहनीय साझेदारी से पाकिस्तान को विश्व कप इतिहास में पहली बार लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद, पीसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था, "बोर्ड विश्व कप में टीम के प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में निर्णय लेगा।"

दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद आर्थर ने कहा, ''वे हर किसी को दोषी ठहराएंगे, चिंता मत कीजिए। यह तो बस दुनिया का दस्तूर है। ''

"निश्चित रूप से बाबर आज़म, इंजी (मुख्य चयनकर्ता, इंजमाम-उल-हक), हमारे कोचों, प्रबंधन टीम पर जादू-टोना शुरू करना वास्तव में अनुचित है। मुझे पता है कि लड़कों ने कोशिश की है और प्रयास किया है कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों का प्रयास प्रथम श्रेणी का रहा है। अगर वे देखेंगे कि खिलाड़ियों और स्टाफ ने कितना प्रयास किया है, तो वे आश्चर्यचकित हो जाएंगे।"

271 का औसत स्कोर बनाने के बाद, पाकिस्तान ने दूसरी पारी के पहले भाग में 12.3 ओवर के अंतराल में 54 रन पर पांच विकेट लेकर जीत की तरफ कदम बढ़ाया, जिससे दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 9 विकेट पर 260 रन हो गया, इससे पहले कि अंपायर की कुछ खामियां सामने आईं और महाराज ने मामूली अंतर से जीत हासिल की।

"मुझे लगा कि हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन मुझे अभी भी लगा कि रन बनाने के मामले में हम कमतर थे। हमने अभी तक एक साथ सही खेल नहीं दिखाया है। ऐसा प्रयास की कमी के कारण नहीं हुआ है, ऐसा नहीं है प्रयास की कमी के कारण, लेकिन इस समय हमारे पास पर्याप्त खिलाड़ी नहीं हैं, विशेषकर बल्ले से।

"अफगानिस्तान के खेल में, हम सभी विभागों में औसत थे। आज रात, हम बल्ले से ठीक थे, मुझे लगा कि हम गेंद से बहुत अच्छे थे। और आज रात, मुझे वास्तव में उन (खिलाड़ियों) पर गर्व है क्योंकि उन्होंने सही तरीके से लड़ाई लड़ी लेकिन कड़वा अंत।"

6 मैचों में 2 जीत के साथ, विश्व कप में पाकिस्तान की यात्रा समाप्त होती दिख रही है, हालांकि, आर्थर टीम के प्रदर्शन को लेकर आशावादी हैं और टूर्नामेंट के लिए तत्पर हैं।

"आप कभी नहीं जानते। मैं जो जानता हूं वह यह है कि हमें फिर से संयोजनों का आकलन करने की जरूरत है, हमें अपनी टीम के भीतर मौजूद कमियों पर नजर डालने की जरूरत है। हमें कई क्षेत्रों में सुधार शुरू करने की जरूरत है और हमें मिल गया है, इस टूर्नामेंट को तीन जीत के साथ समाप्त करना है। मैं यही जानता हूं। हर दिन हम कोशिश करेंगे और हम ऐसा करने का प्रयास करेंगे।"

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story