Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : हार्दिक के वर्ल्ड कप से बहार होने के बाद ये खिलाड़ी संभालेगा उपकप्तानी की कमान

ICC Cricket World Cup 2023 : हार्दिक के वर्ल्ड कप से बहार होने के बाद ये खिलाड़ी संभालेगा उपकप्तानी की कमान
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : New Delhi : हार्दिक पांड्या के टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट के शेष भाग से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शनिवार को पुष्टि की कि पांड्या को एकदिवसीय विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह बाएं टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे थे, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को लीग मैच के दौरान लगी थी।

अब उप-कप्तान के रूप में गेंदबाजों और बल्लेबाजों की सभी टीम बैठकों में भाग लेंगे और टीम प्रबंधन सभी प्रमुख निर्णयों में उनसे परामर्श करेगा।

बीसीसीआई ने शेष विश्व कप के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "उन्हें शनिवार सुबह चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर ने इसकी जानकारी दी, जो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।"

स्टंप के पीछे राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने सनसनीखेज कैच लेकर और असाधारण बचाव करके उल्लेखनीय चपलता प्रदर्शित की है। खेले गए सात मैचों में, उन्होंने नौ लोगों को आउट करने में योगदान दिया है, जिसमें आठ कैच और एक स्टंपिंग शामिल है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story