Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ स्टार्क के प्रदर्शन पर इस पूर्व खिलाड़ी ने आलोचना जताई...

ICC Cricket World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ स्टार्क के प्रदर्शन पर इस पूर्व खिलाड़ी ने आलोचना जताई...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : New Delhi : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान हीली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के आगामी सेमीफाइनल से पहले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के लिए मिशेल स्टार्क की कड़ी आलोचना की है।

विश्व स्तर पर शीर्ष सफेद गेंद गेंदबाजों में से एक माने जाने के बावजूद, स्टार्क ने भारत में आयोजित टूर्नामेंट के मौजूदा संस्करण में काफी खराब प्रदर्शन किया है।

8 मैचों में 10 विकेट लेने वाले स्टार्क ने शुरुआती पावरप्ले ओवरों में संघर्ष किया है और 34.75 की औसत से सिर्फ चार विकेट लिए हैं। इसने हीली को यह सवाल करने के लिए प्रेरित किया है कि क्या स्टार्क अभी भी 2015 और 2019 विश्व कप संस्करणों के दौरान स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में एक शक्तिशाली ताकत हैं।

हीली ने एसईएनक्यू ब्रेकफास्ट पर कहा, "अगर हमने पावरप्ले में दक्षिण अफ्रीका के एक या दो विकेट नहीं गिराए, तो लक्ष्य का पीछा करना बड़ा लक्ष्य होगा।" "क्या स्टार्क अभी भी एक शक्तिशाली ताकत है?"

"वह इस टूर्नामेंट में बिल्कुल भी प्रभावशाली नहीं रहा है। आठ मैचों में 10 विकेट लेना बुरा नहीं है, लेकिन वह ये विकेट कहां ले रहा है? वह तब तक बिल्कुल भी प्रभावशाली नहीं होगा जब तक कि वह इसे सही तरीके से नहीं कर लेता है और स्टंप्स पर अपने से कहीं बेहतर प्रदर्शन नहीं कर लेता है।"

स्टार्क बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अंतिम लीग चरण मैच से अनुपस्थित थे। उन्होंने स्पष्ट किया था कि उनकी अनुपस्थिति आराम के कारण नहीं है बल्कि उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

हीली का मानना ​​था कि स्टार्क को यह सुनिश्चित करने के लिए आराम दिया गया था कि वह प्रोटियाज़ के खिलाफ आगामी मुकाबले के लिए सर्वोत्तम स्थिति में रहें।

“उसे बहुत, बहुत बेहतर होने की ज़रूरत है। इसलिए उन्होंने उन्हें आराम दिया गया। वह अपने पिछले (सर्वश्रेष्ठ) से काफी पीछे है।”

विश्व कप फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story