Begin typing your search above and press return to search.

ICC Cricket World Cup 2023 : अफगानिस्तान ने श्रीलका को इतने विकेट से धुल चटाई, जानिए पूरा अपडेट...

ICC Cricket World Cup 2023 : अफगानिस्तान ने श्रीलका को इतने विकेट से धुल चटाई, जानिए पूरा अपडेट...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : Pune : वर्ल्ड कप का 30व मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्‍तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 49.3 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट करने के बाद 28 गेंद शेष रहते 242 रन का लक्ष्‍य हासिल कर सात विकेट से मैच जीत लिया।

अफगानिस्‍तान के लिए गेंदबाजी में फजलहक फारूकी (10 ओवर, 34 रन, चार विकेट) और मुजीब उर रहमान (10 ओवर 38 रन, दो विकेट) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया तो बल्‍लेबाजी में मध्‍य क्रम में तीन अर्धशतकों ने अफगानिस्‍तान की जीत को आसान बना दिया। फारूकी को प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

शून्‍य के स्‍कोर पर पहला झटका लगने के बाद उसके बल्‍लेबाजों ने संभलकर बैटिंग की। रहमत शाह ने 74 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। तीसरा विकेट 131 रन पर गिरने के बाद कप्‍ताह हशमतुल्‍लाह शाहिदी (74गेंद पर नाबाद 58 रन) और अजमतुल्‍ला उमरजई (63 गेंद पर नाबाद 73 रन) की 111 रन की अविजित साझेदारी ने टीम की जीत दिला दी।

इससे पहले रहमानुल्‍ला गुरबाज पहले ही ओवर में शून्‍य पर आउट हुये। उनके साथी ओपनर इब्राहिम जादरान ने 57 गेंद पर 39 रन की पारी खेली।

श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका ने गुरबाज और जादरान को आउट किया। कसुन रजिता के खाते में रहमत शाह का विकेट आया।

श्रीलंका की ओर से ओपनर पथुम निसांका ने सबसे ज्‍यादा 46 रन (60 गेंद) बनाए। कुसल मेंडिस ने 39 और सदीरा समरविक्रमा ने 36 रन का योगदान दिया। अफगानिस्‍तान की कसी हुई गेंदबाजी के खिलाफ श्रीलंकाई बल्‍लेबाज खुलकर हाथ नहीं खोल सके।

यह छह मैचों में अफगानिस्‍तान की तीसरी जीत थी, जबकि श्रीलंका इतने ही मैच खेलकर अब चार हार चुका है। अफगानिस्‍तान प्रतियोगिता में पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड को भी हरा चुका है। वह भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बाद अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गया।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story