Begin typing your search above and press return to search.

भारत 2025 में वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी ICC ने वुमेंस ग्लोबल इवेंट्स का किया ऐलान

भारत 2025 में वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी ICC ने वुमेंस ग्लोबल इवेंट्स का किया ऐलान
X
By NPG News

नई दिल्ली।इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि 2024 से लेकर 2027 तक के आईसीसी वुमेंस व्हाइट बॉल ग्लोबल इवेंट्स का आयोजन कहां होगा। आईसीसी बोर्ड ने मंगलवार की देर शाम इस बात की पुष्टि की है कि बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका में अगले चार आईसीसी वुमेंस ग्लोबल इवेंट्स आयोजित होंगे। भारत को आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2025 की मेजबानी मिली है।

यह दूसरी बार होगा जब बांग्लादेश महिला टी20 विश्वकप की मेजबानी करेगा। मेजबानों का चयन क्लेयर कॉनर, सौरव गांगुली और रिकी स्केरिट के साथ मार्टिन स्नेडेन की अध्यक्षता में एक बोर्ड उप-समिति की देखरेख में एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से किया गया था। आईसीसी बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया, जिसने आईसीसी प्रबंधन के साथ प्रत्येक बोली की गहन समीक्षा की। महिला टी20आई क्रिकेट की इस साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में शुरुआत हो रही है, जिसमें शीर्ष आठ टीमें स्वर्ण पदक के लिए मुकाबले में उतर रही हैं।

महिलाओं से जुड़े खेलों के विकास में तेजी लाना प्राथमिकता : आईसीसी अध्यक्ष

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, "हमें बांग्लादेश, भारत, इंग्लैंड और श्रीलंका को आईसीसी वुमेंस की व्हाइट बॉल स्पर्धाओं की मेजबानी से सम्मानित करते हुए खुशी हो रही है। महिलाओं के खेल के विकास में तेजी लाना आईसीसी की रणनीतिक प्राथमिकताओं में से एक है और इन आयोजनों को हमारे खेल के कुछ सबसे बड़े बाजारों में ले जाना हमें ऐसा करने का एक शानदार मौका देता है और क्रिकेट के एक अरब से अधिक प्रशंसकों के साथ अपने संबंध को गहरा करता है।"

खेल की लोकप्रियता बढ़ेगी : जय शाह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि हमें 2025 आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करने की खुशी है और मैं आपको बता दूं कि बीसीसीआई इसे सभी लोगों के लिए एक यादगार आयोजन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। हम खेल के प्रोफाइल को ठीक करने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जमीनी स्तर पर और विश्व कप की मेजबानी से देश में खेल की लोकप्रियता और बढ़ेगी।

Next Story