Begin typing your search above and press return to search.

One Day Cricket World Cup 2023 - भारत और पाकिस्तान के मैच को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, पाकिस्तान आयोजन स्थल को बदलवाना चाहता था

ICC ने 2023 वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों का शेड्यूल जारी किया है, जिसमें पाकिस्तान के मैचों के सम्बंध में विवाद है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी के लिए पाकिस्तान सरकार की मंजूरी की प्रतीक्षा जारी है।

One Day Cricket World Cup 2023 - भारत और पाकिस्तान के मैच को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, पाकिस्तान आयोजन स्थल को बदलवाना चाहता था
X
By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क ICC ने आज मंगलवार को 2023 ONE DAY CRICKET WORLD CUP के मैचों का शेड्यूल, मुंबई में घोसित कर दिया है। जिसमे पाकिस्तान सहित 10 भाग लेने वाली टीमों के मध्य होने वाले मैचों का ब्योरा दिया गया है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप का अभियान 6 अक्टूबर को क्वालीफायर 1 सीडब्ल्यूसी क्वालीफायर के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम से करेगा। पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई सहमति नहीं आई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ मैचों की जगह बदलने के ICC से कहा था। किन्तु उनकी आपत्ति को दरकिनार कर पाकिस्तान के मैच को उन्ही जगह पर रखा है। जिनमे प्रमुख है गुजरात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के मध्य मैच। पाकिस्तान इस आयोजन स्थल को बदलवाना चाहता था।

सूत्रों से पता चला है की, इस बात से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PAKISTAN CRICKET बोर्ड) आईसीसी (ICC) और बीसीसीआई (BCCI) से काफी नाराज है। जिओ टीवी को दिए गए इंटरव्यू में पीसीबी प्रवक्ता ने कहा की हमे भारत के किसी भी दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार की मंजूरी की आवश्यकता होती है। और हम मंजूरी का इन्तजार कर रहें हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम तभी वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी जब पाकिस्तान की सरकार मंजूरी देगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले ही बीसीसीआई द्वारा एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान आने से इंकार कर देने से नाराज है। इस की वजह से पाकिस्तान अब सिर्फ चार मैचों को ही पाकिस्तान में करवा पाएगा। जबकि श्रीलंका को पाकिस्तान और इंडिया का मैच करने की जिम्मेदारी और बाकी बचे सेमि फाइनल और फाइनल मुकाबला करने की मेजबानी मिल गई है। जिसमे श्रीलंका को धन का काफी फायदा होगा। वो फायदा जो पाकिस्तान को मिल सकता था।

अब ICC को पीसीबी के सहमति का इन्तजार है। पीसीबी पाक सरकार के फैसले का इंतजार कर रहा है।

इधर बीसीसीआई अभी किसी भी मैच के लिए पाकिस्तान नहीं जाना चाहता। और इसलिए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के पाकिस्तान की मेजबानी पर आपत्ति जताने जा रहा है।

आईसीसी विश्व कप 2023 पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मैच कार्यक्रम

  1. 6 अक्टूबर - बनाम क्वालीफायर 1, हैदराबाद
  2. 12 अक्टूबर - बनाम क्वालीफायर 2, हैदराबाद
  3. 15 अक्टूबर - बनाम भारत, अहमदाबाद में
  4. 20 अक्टूबर - बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
  5. 23 अक्टूबर - बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
  6. 27 अक्टूबर - बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
  7. 31 अक्टूबर - बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
  8. 4 नवंबर - बनाम न्यूजीलैंड बेंगलुरु
  9. 12 नवंबर - बनाम इंग्लैंड, कोलकाता
Next Story