Begin typing your search above and press return to search.

Hockey India News: हॉकी इंडिया ने की पुरुषों के राष्ट्रीय कैंप के लिए संभावित 28 नामों की घोषणा

Hockey India News: हॉकी इंडिया ने सोमवार को सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिए 28 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की, जो 12 मार्च से 30 मार्च तक भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में आयोजित होगा।

Hockey India News: हॉकी इंडिया ने की पुरुषों के राष्ट्रीय कैंप के लिए संभावित 28 नामों की घोषणा
X
By yogeshwari varma

Hockey India News: । हॉकी इंडिया ने सोमवार को सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग कैंप के लिए 28 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की, जो 12 मार्च से 30 मार्च तक भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में आयोजित होगा।भारतीय हॉकी टीम के लिए यह शिविर काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका लक्ष्य पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले अपनी तैयारियों को मजबूत करना होगा।टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 में सफल प्रदर्शन के बाद शिविर में लौटी है, जहां वे भुवनेश्वर और राउरकेला में 8 मैचों में 15 अंक हासिल करने के बाद वर्तमान में तीसरे स्थान पर हैं।

1 जून को लंदन और फिर एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के अंतिम चरण के लिए नीदरलैंड जाने से पहले, लीग 22 मई 2024 को एंटवर्प, बेल्जियम में फिर से शुरू होगी।राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा और डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय, सुमित और अमीर अली शामिल हैं।

शिविर में बुलाए गए मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह शामिल हैं। जबकि फॉरवर्ड की सूची में आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहिल मोहसिन, बॉबी सिंह धामी और अरिजीत सिंह हुंदल शामिल हैं।

भारत के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने आगामी शिविर के महत्व पर कहा, "हम इस शिविर में प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण ब्लॉक शुरू करना चाहते हैं, और हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि बड़े मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले हम सर्वोत्तम स्थिति में हों।

"शिविर के लिए चुने गए खिलाड़ी आगामी महत्वपूर्ण खेलों को खेलने के लिए दावेदार होंगे। इसलिए, हमने अनुभवी खिलाड़ियों के एक समूह के साथ-साथ कुछ युवाओं को भी चुना है जो प्रो लीग में भी खेले थे।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम 28 सदस्यीय कोर ग्रुप:

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा,

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय, सुमित, आमिर अली

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, रबीचंद्र सिंह, मोइरंगथेम, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह

फॉरवर्ड: आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहिल मोहसिन, बॉबी सिंह धामी, अरिजीत सिंह हुंदल


Next Story