Begin typing your search above and press return to search.

GT vs DC Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह, बन सकते हैं विनर, जानें पिच रिपोर्ट्स

GT vs DC Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 32वें मैच में गुजरात टाइटंस (GT) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से 17 अप्रैल को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

GT vs DC Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह, बन सकते हैं विनर, जानें पिच रिपोर्ट्स
X
By Ragib Asim

GT vs DC Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 32वें मैच में गुजरात टाइटंस (GT) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से 17 अप्रैल को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। शुभमन गिल के नेतृत्व में GT ने इस सीजन में 6 में से 3 मैच जीते हैं, जबकि ऋषभ पंत की अगुआई में DC ने अपने 6 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की हुई है। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और अन्य जरूरी बातें जानते हैं।

GT ने DC के खिलाफ जीते हैं 2 मैच

IPL में अब तक दोनों टीमें कुल 3 मैचों में आपस में भिड़ी हैं, जिसमें से 2 मैच GT ने जीते हैं, जबकि 1 मैच DC ने अपने नाम किया है। IPL 2023 में दोनों टीमें 2 मैचों में आमने-सामने थी, जिसमें से 1-1 मैच दोनों टीमों ने जीते थे। IPL 2022 की इकलौती भिड़ंत में GT ने 14 रन से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में सर्वोच्च स्कोर GT के नाम (171) पर है।

GT ने अपने पिछले मैच में RR को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया था। उस मुकाबले में गिल ने 72 रन की पारी खेली थी। GT के अधिकतर गेंदबाज उस मुकाबले में महंगे साबित हुए थे। GT की टीम अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

संभावित एकादश: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद और मोहित शर्मा।

ऐसी हो सकती है DC की प्लेइंग इलेवन

DC ने अपने पिछले मैच में LSG को 6 विकेट से हराया था। उस मुकाबले में अपना IPL डेब्यू करने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने 41 रन की पारी खेली थी। DC के ये बल्लेबाज अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

संभावित एकादश: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा और खलील अहमद।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होंगी नजरें

गिल ने DC के खिलाफ 12 मैचों में 31.00 की औसत और 127.84 की स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। GT के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुदर्शन इस सीजन में अब तक 37.67 की औसत के साथ 226 रन अपने नाम कर चुके हैं। खलील ने IPL 2024 में अब तक 23.44 की गेंदबाजी औसत से 9 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछले मुकाबले में 2 विकेट लिए थे।

हमारी ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

विकेटकीपर: ऋषभ पंत (उपकप्तान) और मैथ्यू वेड।

बल्लेबाज: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड वार्नर, साई सुदर्शन और पृथ्वी शॉ।

ऑलराउंडर्स: अक्षर पटेल और राहुल तेवतिया।

गेंदबाज: राशिद खान, कुलदीप यादव और खलील अहमद।

DC और GT के बीच होने वाला यह मैच 17 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story