Begin typing your search above and press return to search.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान के खिलाफ FIR दर्ज़, लगा ये आरोप... जानें कौन है क्रिकेटर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान के खिलाफ FIR दर्ज़, लगा ये आरोप... जानें कौन है क्रिकेटर
X
By NPG News

नईदिल्ली 02 जून 2022 I टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा हैं की पूर्व कप्तान सहित सभी के खिलाफ बेगुसराय के एसके इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर अदालत में मामला दर्ज करवाया गया है

दरअसल, सीएनएफ लेने के लिए नीरज कुमार 36 लाख 86 हजार रुपये कंपनी को दिए. बाद कंपनी ने उसे फर्टिलाइजर भेज दिया, परंतु कई बार प्रयास करने के बावजूद खाद की बिक्री नहीं हो पाई. इसी चलते शिकायतकर्ता और कंपनी के विवाद उत्पन्न होने पर कंपनी ने उसे 30 लाख का चेक देते हुए सारा फर्टिलाइजर वापस ले लिया. कंपनी ने फर्टिलाइजर वापस लेकर 30 लाख का चेक दिया जो बाउंस कर गया, चेक बाउंस के बाद कई बार कंपनी के लोगों से बात की गई लेकिन समस्या का हल नहीं निकला, जिसके बाद कोर्ट में महेंद्र सिंह धोनी समेत आठ लोगों पर परिवाद पत्र दायर किया गया. शिकायतकर्ता नीरज की ओर से अधिवक्ता कुमार संजय इस मुकदमा को देख रहे हैं. शिकायतकर्ता ने अपने परिवाद पत्र के साथ चेक, लीगल नोटिस और महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किए जा रहे विज्ञापन की फोटो दाखिल की है.

न्यू ग्लोबल उपज बर्धक इंडिया लिमिटेड नई दिल्ली के मार्केटिंग स्टेट हेड बिहार अजय कुमार, सीईओ राजेश आर्या, कंपनी के चेयरमैन महेंद्र सिंह धोनी समेत 8 लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 406, 120 बी एवं एनआई एक्ट की धारा 138 के तहत न्यायालय में यह परिवाद पत्र दायर हुआ है. न्यायालय ने मामले पर सुनवाई के बाद इसे आगे के लिए न्यायिक दंडाधिकारी अजय कुमार मिश्रा के पास भेज दिया. इस मामले की अगली सुनवाई 28 जून को होगी.

Next Story