Begin typing your search above and press return to search.

भारत दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच के साथ एफआई एच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 की शुरुआत करेगा

FIH हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 आधिकारिक तौर पर मलेशिया में लॉन्च किया गया, जिसमें भारत 5 दिसंबर को अपने शुरुआती मैच में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा। हाल की सुल्तान जोहोर कप और जूनियर एशिया कप जीत के बाद भारतीय टीम और खिलाड़ी उत्तम सिंह का आत्मविश्वास ऊंचा है और उनका लक्ष्य उत्साही मलेशियाई प्रशंसकों के सामने शानदार प्रदर्शन करना है

भारत दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच के साथ एफआई एच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 की शुरुआत करेगा
X

आभार ट्विटर 

By Anil

एनपीजी न्यूज नेटवर्क एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 को आज मलेशिया के पुत्रजया में मर्क्योर लिविंग होटल में आयोजित एक समारोह में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में मलेशिया के युवा और खेल मंत्री वाईबी हन्ना येओह और एमएचसी अध्यक्ष दातो श्री सुबाहन कमल जैसी उल्लेखनीय हस्तियों ने भाग लिया। 2023 एफआईएच पुरुष हॉकी जूनियर वर्ल्ड कप 5 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच बुकिट जलील के राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में आयोजित किए जायेगा। दुनिया भर की 16 टीमें इस अत्यधिक प्रतिष्ठित चैंपियनशिप खिताब के लिए मुकाबला करेंगी। इस समारोह में टूर्नामेंट का आधिकारिक लोगो भी दिखाया गया।

भारतीय हॉकी टीम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपनी शुरुवात 5 दिसंबर को ग्रुप सी में दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच से करेगी। भारत को ग्रुप सी में भारत, स्पेन, कोरिया और कनाडा के साथ रखा गया है। मलेशिया को अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और चिली के साथ ग्रुप ए में , ग्रुप बी में जर्मनी, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और मिस्र शामिल हैं। और ग्रुप डी में नीदरलैंड, बेल्जियम, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड हैं। पूलों में टीमों का आवंटन FIH जूनियर विश्व रैंकिंग पर आधारित है।

एक वीडियो संदेश में, एफआईएच अध्यक्ष तैयब इकराम ने एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप के 13वें संस्करण के लिए क्वालीफाई करने वाली 16 टीमों को बधाई दी।

भारतीय जूनियर टीम के सदस्य उत्तम सिंह ने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन पर भरोसा जताया है। उन्होंने सुल्तान जोहोर कप और जूनियर एशिया कप में अपनी हालिया जीत से टीम को मलेशिया में होने वाले जूनियर वर्ल्ड कप में फायदा होगा। सिंह ने कहा की भारतीय टीम उत्साही मलेशियाई दर्शकों की उपस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक है।


Next Story