Begin typing your search above and press return to search.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हुई पैसों की बरसात, जानिए मेसी, रोनाल्डो और एम्बापे की टीम को मिले कितने रुपए...

FIFA World Cup 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हुई पैसों की बरसात, जानिए मेसी, रोनाल्डो और एम्बापे की टीम को मिले कितने रुपए...
X
By NPG News

नई दिल्ली I फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से शिकस्त दी। कांटे के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली। इस जीत के साथ अर्जेंटीना का 36 सालों का सूखा खत्म होगा। जीत के साथ अर्जेंटीना को ट्रॉफी तो मिली ही साथ ही करोड़ो रुपए भी मिले। वहीं फ्रांस फाइनल में हारकर भी मालामाल हो गई।

मीडिया खबर के अनुसार, कतर में आयोजित किए गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पैसों की बरसात हुई और सभी 32 टीमों को कुछ ना कुछ जरूर दिया गया। फीफा द्वारा हर स्टेज के लिए अगल अलग प्राइज सेट किया गया था जो कि उस हिसाब से दिया गया। चैंपियन अर्जेंटीना की टीम को 347 करोड़ रुपये इनाम के रूप में मिले। यहां हारने वाली फ्रांस की टीम भी 248 करोड़ रुपये घर ले गई। फाइनल मैच खेलने वाली अर्जेंटीना और फ्रांस की टीम को कुल 595 करोड़ रुपये मिले। इस टूर्नामेंट में जहां अर्जेंटीना की टीम नंबर 1 रही और फ्रांस की टीम नंबर 2 रही वहीं तीसरे नंबर पर क्रोएशिया रही जिसे 223 करोड़ रुपये दिए गए। वहीं, पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली मोरक्को की टीम चौथे स्थान पर रही और इस टीम को 206 करोड़ रुपये मिले।

रोनाल्डो की टीम को मिले 140 करोड़ रुपए:- फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में ब्राजील, नीदरलैंड, पुर्तगाल, इंग्लैंड बाहर हो गई थी इन सभी टीमों को 140 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा अमेरिका, सेनेगल, ऑस्ट्रेलिया, पोलैंड, स्पेन, जापान, स्विट्जरलैंड, दक्षिण कोरिया की टीम अंतिम 16 में हारकर बाहर हुई थीं। इन सभी टीमों को 107 करोड़ रुपये इनाम के रूप में दिए गए। ग्रुप स्टेज में ही हारकर बाहर होने वाली कतर, इक्वाडोर, वेल्स, ईरान, मैक्सिको, सऊदी अरब, डेनमार्क, ट्यूनीशिया, कनाडा, बेल्जियम, जर्मनी, कोस्टा रिका, सर्बिया, कैमरून, घाना, उरुग्वे की टीम को 75 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया।

Next Story