Begin typing your search above and press return to search.

Fastest T20 century: इस बल्लेबाज़ ने तोड़ा सबसे तेज T20 शतक का रिकॉर्ड, जानिए कौन है ये खिलाड़ी

नामीबिया के बल्लेबाज जान निकोल लॉफ्टी-ईटन ने मंगलवार को केवल 33 गेंदों पर 11 चौके और 8 छक्के के दम पर शतक पूरा कर सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Fastest T20 century: इस बल्लेबाज़ ने तोड़ा सबसे तेज T20 शतक का रिकॉर्ड, जानिए कौन है ये खिलाड़ी
X
By Kapil markam

Fastest T20 century: Nepal: नामीबिया के बल्लेबाज जान निकोल लॉफ्टी-ईटन ने मंगलवार को केवल 33 गेंदों पर 11 चौके और 8 छक्के के दम पर शतक पूरा कर सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कहते हैं विश्व क्रिकेट सूरमाओं से भरा पड़ा है और यहां रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। लॉफ्टी-ईटन ने मेजबान टीम के खिलाफ नेपाल त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के पहले टी20 में यह उपलब्धि हासिल की। बल्लेबाज ने सिर्फ 36 गेंदों पर 101 रन बनाए और 33वीं गेंद पर चौके के साथ शतक के आंकड़े तक पहुंच गए। आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उनके रिकॉर्ड तोड़ने वाले शतक में 11 चौके और आठ छक्के शामिल थे।

पुरुषों के टी20 में पिछला सबसे तेज शतक नेपाल के कुशल मल्ला का था, जिन्होंने पिछले साल मंगोलिया के खिलाफ 34 गेंदों में शतक लगाया था। 11वें ओवर में जब उनकी टीम का स्कोर 62/3 पर था, तब वह बल्लेबाजी करने आए, लॉफ्टी-ईटन ने आक्रामक स्ट्रोक्स की झड़ी लगा दी, जिससे नामीबिया को 20 ओवरों में 206/4 का स्कोर बनाने में मदद मिली। जवाब में, रोहित पौडेल (24 गेंद पर 42), मल्ला (21 गेंद पर 32), दीपेंद्र सिंह ऐरी (32 गेंद पर 48) और सोमपाल कामी (11 गेंद पर 26) की शानदार पारियों के बावजूद नेपाल लक्ष्य से 20 रन पीछे रह गया।

लॉफ़ी-ईटन ने अपनी स्पिन से दो विकेट भी लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story