Begin typing your search above and press return to search.

England's Test captain Ben Stokes: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने घुटने की सर्जरी को लेकर किया खुलासा

Englands Test captain Ben Stokes: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने घुटने की सर्जरी को लेकर किया खुलासा
X
By Kapil markam

England's Test captain Ben Stokes News: London: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि अगले महीने होने वाले भारत दौरे से पहले बाएं घुटने के ऑपरेशन के बाद उनकी रिकवरी अच्छी चल रही है। स्टोक्स ने अपने बाएं घुटने की लंबे समय से चली आ रही समस्या के समाधान के लिए नवंबर के अंत में सर्जरी करायी थी।

घुटने की समस्या के कारण 32 वर्षीय स्टोक्स इस साल आखिरी तीन एशेज टेस्ट में गेंदबाजी करने में असमर्थ थे। इसका मतलब यह भी था कि स्टोक्स ने भारत में विश्व कप में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में भाग लिया।

सर्जरी होने और रिकवरी प्रक्रिया के साथ, स्टोक्स के 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाले भारत के पांच मैचों के टेस्ट दौरे के लिए समय पर फिट होने की उम्मीद है। हालांकि, इंग्लैंड पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक रॉब ने कहा कि वह गेंदबाजी नहीं करेंगे।

स्टोक्स ने अपने कार्यभार और फिटनेस का प्रबंधन करने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 सीज़न से भी बाहर होने का विकल्प चुना। उन्होंने आखिरी बार आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेला था। हालांकि, दो मैच खेलने के बाद वह बाकी प्रतियोगिता से चूक गए थे।

स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड ने अभी तक एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं हारी है। केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ घर से बाहर और इस साल घरेलू मैदान पर एशेज ड्रॉ खेला है। उन्होंने अब तक अपने सामने आए सभी विरोधियों पर जीत हासिल की है, लेकिन भारत में टेस्ट सीरीज़ जीतना मौजूदा शासन की सबसे कठिन परीक्षा होने की उम्मीद है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story