Begin typing your search above and press return to search.

DC vs SRH Pitch Report: ड्रीम 11 प्रेडिक्शन, प्लेइंग XI, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, और पिच रिपोर्ट, जानिए कैसे बनायें टीम

DC vs SRH Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 35वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच 20 अप्रैल को खेला जाएगा। DC ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं।

DC vs SRH Pitch Report: ड्रीम 11 प्रेडिक्शन, प्लेइंग XI, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, और पिच रिपोर्ट, जानिए कैसे बनायें टीम
X
By Ragib Asim

DC vs SRH Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 35वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच 20 अप्रैल को खेला जाएगा। DC ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं। 3 मैच में टीम को जीत और 4 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। SRH ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं। 4 मैच में फ्रेंचाइजी को जीत और 2 मुकाबलों में उन्हें हार मिली है। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और अन्य जरूरी बातें जानते हैं।

बराबरी का रहा है मुकाबला

DC और SRH के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले गए हैं। DC को इस दौरान 11 मुकाबलों में जीत मिली है, 12 मैच SRH ने जीते हैं। IPL 2023 में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे। 1 मैच DC ने 7 रन से जीता था और दूसरे मुकाबले में SRH को 9 रन से जीत मिली। IPL 2022 में दोनों टीम के बीच 1 मुकाबला खेला गया था, जिसे DC ने 21 रन से जीता था।

DC vs SRH Pitch Report

अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली की सतह पहले धीमी होने और कम स्कोरिंग ट्रैक के लिए जाना जाता था। हालांकि, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के यहां की पिच में अहम बदलाव हुआ। अब यहां कि पिचें बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग बन गई हैं। जिसके परिणामस्वरूप इस मैदान में उच्च स्कोरिंग मुकाबले होते हैं। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

इस टीम के साथ उतर सकती है DC

गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद DC अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगा। पृथ्वी शॉ को इस सीजन शुरुआत तो अच्छी मिल रही है, लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पा रहे हैं। SRH के खिलाफ वह एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

संभावित टीम: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा और खलील अहमद।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ नजर आ सकती है SRH

DC के ही तरह SRH भी अपने प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी। हालांकि, गेंदबाजी टीम के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है। कप्तान पैट कमिंस को छोड़ दें तो और गेंदबाज लय में नजर नहीं आए हैं। ऐसे में DC के खिलाफ उन्हें जिम्मेदारी लेनी होगी।

संभावित टीम: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

पृथ्वी ने पिछले 7 मुकाबलों में 31 की औसत और 147.61 की स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए हैं। क्लासेन के बल्ले से पिछले 10 मैच में 60.75 की औसत और 184.09 की स्ट्राइक रेट से 486 रन निकले हैं। खलील ने पिछले 10 मैच में 12 विकेट झटके हैं। इशांत के नाम पिछले 8 मैच में 10 विकेट है। कमिंस ने पिछले 6 मैच में 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story