Begin typing your search above and press return to search.

CWG 2022: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया 20वां गोल्ड मेडल...

CWG 2022: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास,  भारत को दिलाया 20वां गोल्ड मेडल...
X
By NPG News

नईदिल्ली I कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं. ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन गोल्ड मेडल दिला दिया है. भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में ये 56वां मेडल है. वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंधु का ये पहला गोल्ड मेडल है.

पहले गेम में मिशेल ने सिंधु को थोड़ी टक्कर दी थी, लेकिन दूसरे गेम में सिंधु ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. दूसरा गेम भारत की स्टार शटलर ने 21-13 से जीत लिया. इसके साथ ही सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल्स में अपना यह पहला गोल्ड जीता है. पदक तालिका में भारत अब चौथे स्थान पर आ गया है. भारत के खाते में अब तक 20 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज आ चुके हैं. इसके अलावा सिंधु ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम स्पर्धा में गोल्ड पदक जीता था, उन्होंने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला एकल में कांस्य पदक भी जीतने में सफलता हासिल की थी. मिशेल के खिलाफ 11 मैच में यह सिंधू की नौवीं जीत है. सिंधू का राष्ट्रमंडल खेलों में यह तीसरा व्यक्तिगत पदक है. सिंधू मौजूदा खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारत की मिश्रित टीम का भी हिस्सा थी जिसे फाइनल में मलेशिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. फाइनल में सिंधू के बाएं पैर में पट्टी बंधी थी जिससे कुछ हद तक उनकी मूवमेंट प्रभावित हुई और इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी दिखा. उन्होंने कुछ मौकों पर मिशेल को आसान अंक बनाने का मौका दिया. सिंधू ने रैली में बेहतर प्रदर्शन किया और उनके ड्रॉप शॉट भी दमदार थे. मिशेल ने काफी सहज गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

भारत का मेडल टैली:- भारत ने 10वें दिन यानी रविवार को कुल 15 मेडल हासिल किए थे. 11वें दिन भारत ने गोल्ड से खाता खोला है. इसके साथ भारत अब मेडल टैली में चौथे स्थान पर आ गया है. भारत के नाम 20 गोल्ड, 15 सिल्वर एवं 22 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

Next Story