Begin typing your search above and press return to search.

CSK vs RCB IPL 2024: पहले ही मुकाबले में ऋतू का राज, मैक्स और रजत पाटीदार रहे फ्लॉप, मुस्तफ़िज़ूर ने दिखाया जलवा

CSK vs RCB IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल का आगाज आज से शुरू हो चुका है। 17वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स आमने सामने है। मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ व डूप्लेसी ने टॉस किया। आरसीबी ने टॉस जीतकर बैटिंग ली। आरसीबी पहली पारी की शुरुआत कुछ खास तो नहीं रही। कोहली, डुप्लेसी, मैक्सवेल, रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ियों ने कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाए।

CSK vs RCB IPL 2024: पहले ही मुकाबले में ऋतू का राज, मैक्स और रजत पाटीदार रहे फ्लॉप, मुस्तफ़िज़ूर ने दिखाया जलवा
X
By Kapil markam

CSK vs RCB IPL 2024: New Delhi: IPL 2024 का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 मार्च को CSK और RCB के बीच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। RCB ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। RCB टीम की सलामी जोड़ी फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पारी को अच्छी शुरुवात दी। फाफ डु प्लेसिस का बल्ला सर चढ़ कर बोल रहा था, फाफ डु प्लेसिस अपनी बल्लेबाज़ी से दर्शको को एंटरटेन कर रहे थे और वही दूसरी तरफ CSK के कप्तान थोड़ा चिंताजनक स्थिती में आ गए। क्योंकि RCB का स्कोर 4 ओवरों में 40 रन जा चूका था।

CSK के कप्तान ऋतूराज गायकवाड़ जो IPL सीज़न 17 में कप्तानी करते हुए नज़र आ रहे है, उन्होंने गेंदबाज़ी में बदलाव करते हुए मुस्तफ़िज़ूर रहमान पर भरोसा जताया और उनके हाथो में बॉल थमाई, मुस्तफ़िज़ूर ने कप्तान का भरोसा बनाए रखते हुए 4.3 ओवर में RCB को बड़ा झटका देते हुए फाफ डु प्लेसिस को रचिन रवीन्द्र के हाथो कैच करवा कर 35 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बल्लेबाज़ी करने आए रजत पाटीदार को भी बिना कोई खाता खोले अपना शिकार बनाया और पवेलियन का रास्ता दिखाया। मुस्तफ़िज़ूर रहमान अपने एक ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट लिया।

बल्लेबाज़ी करने आए ग्लेन मैक्सवेल बिना कोई खाता खोले 5.3 ओवर में दीपक चाहर का शिकार हुए। मुस्तफ़िज़ूर रहमान फिर अपना जलवा बिखेरते हुए 11.2 ओवर में कोहली को मात्र 21 रनों के निजी स्कोर पर और 11.4 ओवर में कैमरून ग्रीन को 18 रन पर बोल्ड कर पवेलियन पहुचाया। मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने अपना स्पेल पूरा कर 4 ओवर में 29 देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये।

बल्लेबाज़ी करने आए अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का टारगेट विपक्ष टीम के समक्ष रखा|

अनुज रावत 48* रन और दिनेश कार्तिक 38 रन बनाए|

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story