Begin typing your search above and press return to search.

CSK vs LSG: IPL 2024: गायकवाड़ की कप्तानी पारी और दुबे की विस्फोटक बल्लेबाज़ी से चेन्नई 200 के पार

CSK vs LSG: IPL 2024: कप्तान गायकवाड़ ने कप्तानी पारी का प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया। गायकवाड़ ने अपना शतक मात्र 58 गेंदों में पूरा किया। गायकवाड़ ने 180 के स्ट्राइक रेट से 60 बॉल पर नाबाद 108 रन बनाए और उन्होंने इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

CSK vs LSG: IPL 2024: गायकवाड़ की कप्तानी पारी और दुबे की विस्फोटक बल्लेबाज़ी से चेन्नई 200 के पार
X
By Kapil markam

CSK vs LSG: IPL 2024: Chennai: IPL 2024 का 39वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मंगलवार 23 अप्रेल को चेन्नई के घर एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुवात करने आए लेकिन पहले ओवर की अंतिम बॉल पर रहाणे आउट हो गए। मैट हेनरी की बाहर जाती हुई बॉल पर रहाणे ने बल्ला घुमाया और बल्ले का बाहरी किनारा लगा जिसे कप्तान केएल राहुल ने कैच कर रहाणे को 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा।

बल्लेबाज़ी करने आए नए बल्लेबाज़ डेरिल मिशेल यश ठाकुर की 5.2 बॉल पर दीपक हुडा के हाथो कैच आउट हो गए। मिशेल मात्र 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस तरह चेन्नई को 49 रनों पर 2 विकेट आउट हो गए। चेन्नई को तीसरा झटका 11.5 ओवर में जडेजा के रूप में मिला। जडेजा मोहसिन खान की बॉल पर कप्तान केएल राहुल को कैच दे बैठे और 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का साथ देने आए विस्फोटक बल्लेबाज़ शिवम् दुबे ने आते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए और आते ही अपने अंदाज़ में बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन कर दर्शको को इंटरटेन करने लगे।

कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पारी और शिवम दुबे की विस्फोटक बल्लेबाज़ी:

कप्तान गायकवाड़ ने कप्तानी पारी का प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया। गायकवाड़ ने अपना शतक मात्र 58 गेंदों में पूरा किया। गायकवाड़ ने 180 के स्ट्राइक रेट से 60 बॉल पर नाबाद 108 रन बनाए और उन्होंने इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के भी लगाए। वही साथ देने आए बल्लेबाज शिवम दुबे ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी से मात्र 22 बॉल पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 244 के स्ट्राइक रेट से 27 बॉल पर 7 छक्के और 3 चौको से साथ 66 रनों की तूफानी पारी खेली और 19.4 बॉल पर रनआउट हो गए।

20 ओवरों में चेन्नई ने 4 विकेट खोकर 210 रन बनाए।

लखनऊ की तरफ से मैट हेनरी, मोहसिन खान और यश ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किये।

Chennai Super Kings Playing XI: अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना।

Lucknow Super Giant Playing XI: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story