Begin typing your search above and press return to search.

Cricketer David Warner Retirement: नए साल पर क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, इस शानदार बल्लेबाज ने किया संन्यास की घोषणा...

नए साल पर क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, इस शानदार बल्लेबाज ने किया संन्यास की घोषणा...

Cricketer David Warner Retirement: नए साल पर क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, इस शानदार बल्लेबाज ने किया संन्यास की घोषणा...
X
By Gopal Rao

Cricketer David Warner Retirement: नईदिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के मौके पर फैंस को हैरान कर दिया है। उन्होंने टेस्ट के बाद वनडे से भी संन्यास का एलान कर दिया है।

क्यों डेविड वॉर्नर ने लिया ये बड़ा फैसला:- उन्होंने यह भी कहा कि उनके फैसले से युवाओं को इस प्रारूप में खेलने के मौके मिलेंगे और वह विदेशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। लेकिन उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं, जो पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम 2027 विश्व कप में अपने वनडे विश्व कप खिताब का बचाव करेगी, जो दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा। इस बात की अधिक संभावना है कि अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को 2024 टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा, जो इस साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा। वह बिग बैश लीग में खेलना जारी रखेंगे, जहां वह सिडनी थंडर का प्रतिनिधित्व करते हैं। वार्नर ने पिछले साल ही सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी थी क्योंकि वह इस सप्ताह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगे। तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच बुधवार से शुरू होगा।

विड वॉर्नर ने वनडे में 97.26 की स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए हैं। जहां तक ​​वनडे वर्ल्ड कप की बात है तो उन्होंने 56.55 की औसत से 1527 रन बनाए हैं और वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग से पीछे हैं। वार्नर ने नए साल की सुबह संवाददाताओं से कहा “मुझे परिवार को कुछ वापस देना है। यह (वनडे संन्यास) कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान कहा था, इसे पार करना और भारत में इसे जीतना एक बड़ी उपलब्धि है ।” उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि चैंपियंस ट्रॉफी आ रही है और अगर मैं दो साल में भी अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा।" डेविड वार्नर ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम में प्रवेश किया और जनवरी 2009 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में वनडे में पदार्पण किया और दूसरे मैच में ही उन्होंने अर्धशतक बनाया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story