Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News: टीम इंडिया में ज्यादा दिन नहीं रहेंगे विराट और रोहित शर्मा, हरभजन ने चुनी टीम, जानिए क्या है पूरा माजरा...

Cricket News: टीम इंडिया में ज्यादा दिन नहीं रहेंगे विराट और रोहित शर्मा, हरभजन ने चुनी टीम, जानिए क्या है पूरा माजरा...
X
By Gopal Rao

Cricket News : नईदिल्ली। एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त को हो जाएगा, इसके लिए पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश ने अपनी-अपनी स्क्वॉड चुन ली है, जबकि भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अभी तक स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी 20 अगस्त को एशिया कप के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर सकती है।

दरअसल, एशिया कप स्क्वॉड का महत्व इसलिए और बढ़ जाता है क्योंकि इसके कुछ दिन बाद ही भारत की मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जाना है और एशिया कप स्क्वॉड में चुने गए खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में खेलना भी लगभग तय सा हो जाएगा। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एशिया कप के लिए अपनी टीम इंडिया चुनी है। इसके अलावा हरभजन सिंह ने इस बात को लेकर निराशा जताई है कि टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगा था कि टीम इंडिया आसानी से वह सीरीज जीत जाएगी, लेकिन सीरीज के रिजल्ट से कई लोग चौंक गए और यह चिंता का सबब बन गया। मैं खुद भी हैरान रह गया क्योंकि वेस्टइंडीज वो टीम है, जो वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई है, उसने हमें हराया। हां यह बात सही है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज में नहीं थे, लेकिन वह अब लंबे समय तक नहीं रहने वाले हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे पर गई इस युवा टीम को काफी कुछ सीखना होगा। मैं पहले कह चुका हूं कि भारतीय टीम दो-तीन टीम बना सकती है, और वह अभी भी ऐसा कर सकते हैं. लेकिन इसका रिजल्ट दिखना चाहिए।

इसके अलावा हरभजन सिंह ने एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड भी चुनी। हरभजन सिंह ने तीन स्पिनर चुने, जिसमें रविंद्र जडेजा. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का नाम दर्ज है। हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर चुना। इसके अलावा उन्होंने केएल राहुल को भी चुना। हरभजन सिंह ने संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर को हालांकि अपनी स्क्वॉड में जगह नहीं दी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story