npg
खेलकूद

क्रिकेट न्यूज़: 'मैं सपने में भी सूर्यकुमार जैसे शॉट्स खेलने के बारे में नहीं सोच सकता'

क्रिकेट न्यूज़: मैं सपने में भी सूर्यकुमार जैसे शॉट्स खेलने के बारे में नहीं सोच सकता
X

नईदिल्ली I भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के फैन्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। टी20 विश्व कप 2022 में अपने बल्ले का धमाल दिखाने के बाद सूर्या इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर हैं और अपने टी20 विश्व कप के फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं।

दरअसल, ऐसे में न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि वो जो मैदान पर करते हैं मैं वैसा करने की सपने में भी नहीं सोच सकता। आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए फिलिप्स ने कहा, वो एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। जो चीजों वो करते हैं मैं वैसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। मैं उनके जैसा खेल पाया तो मुझे खुशी होगी लेकिन हमारे खेल का तरीका अलग है। अपनी मजूबत कलाईयों के दम पर वो अजीब-ओ-गरीब जगह पर शॉट्स खेलते हैं जो उन्हें सबसे अलग बनाता है। फिलिप्स ने आगे कहा, सूर्या 'ज्यादा जोखिम-ज्यादा फायदा' वाला खेल खेलते हैं। इसकी वजह से विरोधी खेमा भी मैच में बना रहता है क्योंकि उनके ज्यादा जोखिम वाले शॉट्स अगर सही तरीके से नहीं लगते हैं तो उनके आउट होने का खतरा भी पूरे समय बना रहता है। सूर्या के साथ अपनी तुलना के बारे में कहा, हम दोनों के खेल के अलग-अलग सकारात्मक पहलू हैं। हम दोनों अपने काम को अलग-अलग तरह से अंजाम देते हैं। लेकिन इसी दौरान हम विरोधी टीमों को खुद को आउट करने के भी मौके देते हैं। ये टी20 क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर के अपने जोखिम और पुरस्कार हैंय़।

सूर्यकुमार का बल्ला साल 2022 में जमकर चला है। इस साल उन्होंने 43 के औसत और 1040 के स्ट्राइक रेट के साथ 1040 रन बनाए हैं। वहीं आईसीसी रैंकिंग में आठवें पायदान पर काबिज फिलिप्स ने 158 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 650 रन बनाए हैं। फिलिप्स ने कहा कि सूर्यकुमार न्यूजीलैंड में और अधिक स्ट्राइकरेट से रन बनाएंगे। उन्होंने इस बारे में अपना तर्क देते हुए कहा, ऑस्ट्रेलिया के मैदानों की तुलना में न्यूजीलैंड के मैदान छोटे हैं। पिच तकरीबन वैसी ही है। केवल ऑस्ट्रेलिया की तुलना में यहां कि पिचों में घास ज्यादा और उछाल होगा। ये देखना बेहद रोचक होगा कि सूर्यकुमार यहां कितने के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाते हैं।

Next Story